May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

जहांगीरपुरी हिंसा अपडेट NSA के तहत गिरफ्तार पांच आरोपियों की हिरासत अवधि बढ़ी चार जेल….

दिल्ली की एक अदालत ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले के पांच मुख्य आरोपियों को आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। वहीं, चार अन्य आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पांचों आरोपियों अंसार, सलीम, दिलशाद, सोनू और अहीर के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है। शनिवार को सभी नौ आरोपियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया।

हिंसा की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कोर्ट को बताया कि मामला बहुत संवेदनशील है और साजिश में शामिल बाकी आरोपियों का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जानी चाहिए। क्राइब ब्रांच ने कोर्ट को यह भी बताया कि जांच के दौरान आरोपियों को पश्चिम बंगाल और अन्य शहरों पर ले जाने की जरूरत पड़ सकती है।

पुलिस ने आरोपियों की आठ दिन की रिमांड मांगी थी। उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में नौ लोग घायल हो गए थे। घायलों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल था। पुलिस के मुताबिक, हनुमान जंयती पर हुई हिंसा में पथराव किया गया और कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था।

घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया था कि दंगाईयों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाए जो एक मिसाल कायम करे। बाद में दिल्ली ने पांच आरोपियों पर कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया था।

Share
Now