May 18, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

सरकार द्वारा कराई जा रही मदरसों की जांच ! चेयरमैन बोले घबराने की जरूरत नहीं….

मदरसा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा कि आधुनिक शिक्षक मदरसों की जांच से ना घबराएं। बहुत सारे मदरसे आधुनिक शिक्षकों के वेतन के चक्कर में नियमावली का उल्लंघन कर रहे हैं। कागज पर कुछ और हकीकत में मदरसे कुछ और ही नजर आते हैं। जांच में पूरा सहयोग करें।

फर्जी मदरसों की शिकायत पर सरकार ने मदरसों की जांच कराने का फैसला किया है। जिसके लिए जांच कमेटियों का गठन हुआ है। इस जांच को लेकर मदरसा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद का बयान आया है। जावेद ने कहा कि आधुनिक शिक्षक मदरसों की जांच से ना घबराएं। जांच आधुनिक शिक्षकों की भलाई के लिए है।

नियमावली का उल्लंघन कर रहे मदरसे
डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा कि बहुत सारे मदरसे आधुनिक शिक्षकों के वेतन के चक्कर में नियमावली का उल्लंघन कर रहे हैं। ये कहना कि मदरसों का संचालन सिर्फ मुस्लिम अल्पसंख्यक संस्था ही कर सकती है, ऐसा नहीं है।

कागज पर कुछ और हकीकत में कुछ और ही नजर आते हैं मदरसे
नियमों के उल्लंघन पर मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि कागज पर कुछ और हकीकत में मदरसे कुछ और ही नजर आते हैं। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के कामकाज व कार्यों में पारदर्शिता लाना मेरा मकसद है।

20 लाख बच्चों के भविष्य के साथ मजाक न हो
जांच को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश के मदरसों के प्रबंधकों, शिक्षकों के साथ-साथ अन्य सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग अपने-अपने जिलों में हो रही जांच में पूरा सहयोग दें। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद है कि मदरसों में पढ़ने वाले 20 लाख बच्चों के भविष्य के साथ मजाक न हो।

Share
Now