May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

फर्जी मुकदमों से आहत होकर मुस्लिम परिवार ने किया धर्म परिवर्तन का ऐलान ! सीएम दरबार में पहुंचा मामला..

फर्जी मुकदमों से आहत होकर मुस्लिम दंपति द्वारा धर्म परिवर्तन की चेतावनी का मामला सीएम के दरबार तक पहुंच गया है। दंपति ने सीएम से गुहार लगाते हुए फर्जी मुकदमा लगवाने वालों पर कार्रवाई की मांग की

यूपी के मुरादाबाद जिले के कटघर थाना क्षेत्र निवासी मुस्लिम दंपति ने फर्जी मुकदमों से आहत होकर धर्म परिवर्तन करने का ऐलान कर डाला। बाकायदा उसने एसएसपी बबलू कुमार को प्रार्थना पत्र भी दिया। फर्जी मुकदमों की लिस्ट भी सौंपी। कई में पुलिस द्वारा फाइनल रिपोर्ट भी लगाने संबंधी रिकार्ड सौंपा। बताया कि फर्जी मुकदमों से आहत होकर पिता की भी मौत हो चुकी है। बाद में उक्त मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दी गई। चेतावनी के साथ मार्मिक गुहार लगाई कि फर्जी मुकदमों को खत्म कराया जाए। दंपति ने कप्तान से कहा कि जांच में दोषी साबित होने पर सीधा जेल भेज दिया जाए। मामला अब सीएम दरबार तक पहुंच गया है।

पीड़ित मोहम्मद रुबैद कटघर के लाजपतनगर के रहने वाले हैं। दो साल पहले उनकी शादी समीना के साथ हुई। रुबैद इकलौते बेटे हैं। एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में रुबैद और समीना ने बताया कि कुछ रिश्तेदारों की नजर करोड़ों के मकान पर है। इस कारण उन्होंने रुबैद पर एक के बाद एक आठ फर्जी मुकदमे दर्ज करा दिए। रामपुर में तो सगी बहन ने अपने भाई पर सामूहिक गैंगरेप का मामला दर्ज करा दिया। रामपुर एसपी द्वारा जांच करवाई गई तो मामला पूरी तरह से झूठा पाया गया।

रुबैद ने एसएसपी को बताया कि आरोपियों ने नाबालिग साली और ससुर को भी नहीं छोड़ा। उनके खिलाफ भी दो केस दर्ज करा दिए। मुकदमे से आहत होकर ससुर की मौत तक हो गई। बाद में पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी। रुबैद और समीना ने कप्तान से फर्जी मुकदमे लगवाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। यह भी कहा कि न्याय नहीं मिला तो धर्म परिवर्तन कर लेंगे। इसकी जिम्मेदारी पुलिस अधिकारियों की होगी। कप्तान ने कटघर पुलिस को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

फर्जी मुकदमा लगवाने वालों पर कार्रवाई की मांग

फर्जी मुकदमों से आहत होकर मुस्लिम दंपति द्वारा धर्म परिवर्तन की चेतावनी का मामला मुख्यमंत्री के दरबार तक पहुंच गया है। दंपति ने सीएम से गुहार लगाते हुए फर्जी मुकदमा लगवाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। खबर मीडिया के सुर्खियां बनी तो पुलिस हरकत में आ गई। रविवार को लाजपतनगर नगर चौकी पुलिस ने पीड़ित दंपति को चौकी बुलाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही, मुकदमों के संदर्भ में कागजात भी एकत्र किए। वहीं दूसरी ओर पीड़ित ने मुख्यमंत्री से भी न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित दंपति रुबैद और समीना ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो बहुत जल्द धर्म परिवर्तन कर लेंगे।

Share
Now