August 11, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

सड़क पर हाथियों के झुंड ने वसूला ‘टोल टैक्स’! चट कर गए पिकअप वैन में रखा सारा अनाज..

उत्तराखंड के कोटद्वार से एक वीडियो सामने आया है. जहां हाथियों (Elephants) के एक झुंड ने एक पिकअप वैन को बीच सड़क पर रोक लिया और गाड़ी में रखा सारा अनाज खा गए. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद हाथियों को नदी की तरफ खदेड़ा. बता दें कि लैंसडौन वन प्रभाग को हाथियों के लिए सबसे सुरक्षित स्थान माना जाता है.

उत्तराखंड के कोटद्वार (Kotdwar) से एक वीडियो वायरल हुआ है. जहां हाथियों (Elephants) के एक झुंड ने एक मैक्स पिकअप गाड़ी को बीच सड़क पर रोक लिया और गाड़ी में रखा सारा अनाज चट कर गए. यह घटना नजीबाद बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग 534 के पास हुई. गनीमत यह रही कि गाड़ी के ड्राइवर को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ. हाथियों के झुंड देख सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं.

बताया गया कि हाथियों ने कोटद्वार से दुगड्डा की ओर जा रहे मैक्स पिकअप वाहन को घेरा और उसमें रखा सारा अनाज खा लिया. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. फायर कर कड़ी मशक्कत के बाद हाथियों को नदी की तरफ खदेड़ा.  इस दौरान सड़क के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया. 

जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 7:00 बजे खोह नदी से हाथियों का एक झुंड लाल पुल से होता हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग पर आया. इसी दौरान कोटद्वार से दुगड्डा की ओर अनाज समेत अन्य सामान लेकर आ रहा एक मैक्स पिकअप वाहन हाथियों के झुंड को देखकर रुक गया. असहाय ड्राइवर गाड़ी में ही बैठा रहा, उधर पीछे से हाथियों ने वाहन में रखे अनाज को खाना शुरू कर दिया.

बता दें कि उत्तराखंड के लैंसडौन वन प्रभाग को हाथियों के लिए सबसे सुरक्षित स्थान माना जाता है, यहां पर 175 हाथी रहते हैं, इसीलिए इस इलाके में हाथियों से जोर जबरदस्ती या उन पर किसी तरह का बल प्रयोग बेहद घातक होता है.  

Share
Now