Thu. Dec 3rd, 2020

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

हरियाणा सरकार का ऐलान, 30 नवंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल..

हरियाणा के स्कूलों में आए कोरोना के मामलों को लेकर हरियाणा सरकार ने गंभीरता दिखाई है. राज्य के शिक्षा विभाग ने 30 नवंबर तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं. अब स्कूलों को खोलने को लेकर अगला फैसला 30 नवंबर को स्थिति देखने के बाद किया जाएगा. 

बता दें क‍ि हरियाणा में सरकारी स्कूलों के खुलने के साथ ही कोहराम मच गया है. एक के बाद एक लगातार कई स्कूलों में बच्चे करोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं ना सिर्फ बच्चे बल्कि स्कूलों का स्टाफ भी करोना पॉजिटिव पाया जा रहा है. हरियाणा सरकार ने तमाम कोरोना गाइडलाइन्स के साथ 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने का आदेश दिया था. लेकिन स्कूल खुलने के महज दो हफ्तों में ही हरियाणा में कुल 147 – रेवाड़ी जिले में एक साथ 72, जींद में 29, सिरसा में 16, कैथल- महेंद्रगढ़ में 12-12 और हिसार में 6 बच्चे अभी तक कोरोना संक्रमित मिले हैं. 

जींद में आज 11 बच्चों के साथ 8 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्टूडेंट्स के साथ टीचर भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. जींद सामान्य अस्पताल ने बताया कि जिले में गुरुवार को ही 11 बच्चों के साथ 8 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्कूलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. सभी स्कूलों में कोरोना टेस्टिंग के आदेश दे दिए गए हैं. 

Share
Now