October 20, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

व्यापारी का अपहरण कर जमकर मारपीट, इंस्पेक्टर,सहित 4 के खिलाफ FIR,जाने पूरा मामला….

बुलंदशहर में कोतवाली नगर में तैनात इंस्पेक्टर अजय कुमार ने अलीगढ़ के एक व्यापारी को बिना कारण गिरफ्तार कर मारपीट की और स्कॉर्पियो कार में डालकर अपने साथ ले गए. आईजी ने इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है.

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक व्यापारी की मौत के बाद पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं. ये मामला अभी थाम नहीं था कि अब बुलंदशहर (Bulandshahr) में कोतवाली नगर में तैनात इंस्पेक्टर अजय कुमार का कारनामा सामने आया है. इंस्पेक्टर अजय कुमार ने अलीगढ़ (Aligarh) के एक व्यापारी को बिना कारण गिरफ्तार कर मारपीट की और स्कॉर्पियो कार में डालकर अपने साथ ले गए थे. व्यापारी के परिजनों ने इंस्पेक्टर अजय कुमार उनके अन्य 3 साथियों के खिलाफ अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया.

बताया जा रहा है कि बुलंदशहर की कोतवाली नगर में दर्ज एक मुकदमे में पुलिस ने व्यापारी को बुरी नीयत से गिरफ्तार किया और स्कॉर्पियो कार में डालकर जमकर पिटाई करते हुए 40 मिनट तक सड़कों पर घुमाया और फिर उसे छोड़ दिया था. मामले की शिकायत आईजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार से की गई तो आईजी ने आरोपी इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है.

हाईकोर्ट के आदेश की भी हुई अवहेलना: एसएसपी

पूरे मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि अलीगढ़ के एक व्यापारी को इंस्पेक्टर अजय कुमार ने गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार किया था. बुलंदशहर की कोतवाली नगर में व्यापारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला पंजीकृत था, जिसमें 7 साल से कम उम्र की सजा है. (41) का नोटिस तामिल कराकर उन्हें छोड़ देना चाहिए था जबकि इस धारा में कोई गिरफ्तारी का प्रावधान नहीं था. इस प्रकरण में माननीय उच्च न्यायालय के आदेश की भी अवहेलना हुई है. इंस्पेक्टर को प्रथमदृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है.

Share
Now