May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

एमएलसी चुनाव में वोटिंग के दौरान फर्रुखाबाद में बवाल 9 लोगों पर एफ आई आर दर्ज सपा प्रत्याशी भी….

फर्रुखाबाद जिले के मोहम्मदाबाद पंचायत कार्यालय के बाहर सपा समर्थकों ने भाजपा नेता को पीट दिया। इसके बाद पथराव भी किया। वोटिंग के दौरान बवाल के चलते दोनों पार्टियों के समर्थक आमने-सामने आ गए।

एमएलसी चुनाव में मतदान के दौरान क्षेत्र पंचायत कार्यालय के बाहर अंतिम समय बवाल हो गया। सपा समर्थकों ने बूथ से बाहर निकल रहे भाजपा नेता बृजेश दुबे को पीट दिया। देखते ही देखते माहौल गर्म हो गया और दोनों पार्टियों के समर्थक आमने-सामने आ गए। इस बीच पथराव भी किया गया। भीड़ जुटने लगी तो पुलिस ने लाठियां पटककर मोर्चा संभाला। क्षुब्ध भाजपाइयों ने इटावा-बरेली हाईवे पर जाम लगा दिया। उधर, भाजपा नेता ने मारपीट के साथ ही लूट की भी तहरीर दी है। पुलिस ने सपा नेता एवं एमएलसी प्रत्याशी हरीश यादव समेत नौ लोगों को नामजद कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही दो को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

क्षेत्र पंचायत कार्यालय में सुबह से मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा था। अपराह्न करीब 3.45 बजे शिवाजी नगर निवासी भाजपा नेता बृजेश दुबे, बीडीसी सविता देवी को मतदान केंद्र के अंदर वोट डलवाने ले गए थे। आधार कार्ड में फोटो मैच न होने पर पीठासीन अधिकारी ने वोटर को वापस कर दिया। इस बीच सपा प्रत्याशी हरीश कुमार मेनगेट से अंदर प्रवेश कर रहे थे तभी बृजेश दुबे बाहर निकल रहे थे। गेट के बाहर सपाइयों का जमावड़ा था। बृजेश को देखते ही सपाई अचानक आग बबूला हो गए और उन्हें पीटने लगे। पुलिस के सामने हुई मारपीट के दौरान भारी भीड़ आ गई।

पुलिस ने लाठियां फटकार कर मामला संभाला। इस दौरान पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा तो ईंट-पत्थरों की बरसात शुरू हो गई। दोनों पार्टियों के समर्थक आमने-सामने हो गए। पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए मेन गेट पर ताला डाल दिया। इससे नाराज भाजपाई सीधे इटावा-बरेली हाईवे पर पहुंच गए और जाम लगा दिया। करीब दस मिनट तक यहां पर जाम लगा रहा। भाजपा नेताओं ने पुलिस पर कई आरोप लगाए। जैसे-तैसे यहां जाम हटवाया जा सका। वहीं, सपाइयों ने भाजपइयों पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया। पुलिस ने एक मेडिकल स्टोर से दो लोगों को पकड़ लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

Share
Now