May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

भाकियू में टूट की खबरें ? नाराज नेताओ को नहीं मना सके टिकैत! वापस सिसौली रवाना….

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की कथित राजनीतिक गतिविधियों को लेकर उत्तर प्रदेश इकाई के किसान नेता असंतुष्ट दिखते हैं। इस नाराज धड़े की अगुवाई प्रदेश उपाध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा कर रहे हैं।

भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में दरार पड़ गयी है। संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की कथित राजनीतिक गतिविधियों को लेकर उत्तर प्रदेश इकाई के किसान नेता असंतुष्ट दिखते हैं। इस नाराज धड़े की अगुवाई प्रदेश उपाध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा कर रहे हैं। रविवार 15 मई को यहां गन्ना किसान संस्थान में भाकियू के संस्थापक व जुझारू किसान नेता स्व.चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि के अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। हरिनाम सिंह वर्मा का दावा है कि इसी कार्यक्रम में संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई अहम निर्णय लिये जा सकते हैं।

उधर, संगठन की यूपी इकाई के नेतृत्व की नाराजगी की खबर मिलते ही राकेश टिकैत शुक्रवार की रात को ही यहां पहुंच गये। चिनहट विकास खण्ड के नौबस्ता कलां गांव में हरिनाम सिंह वर्मा के आवास पर ही वह ठहरे और देर रात तक उनकी असंतुष्ट गुट से समझौता वार्ता होती रही। मगर इस वार्ता का कोई समाधान नहीं निकल सका। आखिरकार शनिवार की सुबह वह लखनऊ से वापस मुजफ्फरनगर अपने पैतृक गांव सिसौली के लिए रवाना हो गये।

लखनऊ से रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि संगठन की उ.प्र.इकाई के कुछ लोगों में नाराजगी है जल्द ही वह नाराजगी दूर कर ली जाएगी। फिलहाल रविवार को संगठन के संस्थापक स्व.चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि पर भाकियू मुख्यालय सिसौली मुजफ्फरनगर के अलावा हर जिले में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं । जो लखनऊ के कार्यक्रम में शामिल होना चाहें वह लखनऊ के कार्यक्रम में शामिल हों, जो सिसौली आना चाहें वहां उनका स्वागत होगा। राकेश टिकैत ने कहा कि वह चाहे सरकार हो या फिर विपक्ष सभी राजनीतिक दल ही हैं और उनसे वार्ता किये बगैर कुछ भी नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि भाकियू अराजनीतिक थी, है और रहेगी।

Share
Now