October 20, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

महाकाल मंदिर में महिला का डांस वीडियो वायरल, शिकयत दर्ज! जाने पूरा घटनाक्रम…

मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर में बॉलीवुड गाने पर वीडियो शूट करने वाली 28 साल की एक महिला के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जिस महिला के खिलाफ केस दर्ज किया गया है वो इंदौर की रहने वाली है और उसने साड़ी पहनकर मंदिर परिसर में बॉलीवुड के एक गाने पर वीडियो शूट किया था और बाद में उसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट कर दिया था। महिला का नाम मनीषा रोशन है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर के मुख्य पुजारी महेश पुजारी ने वीडियो को आपत्तिजनक बताया और पुलिस से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कार्रवाई की मांग की। मंदिर के पुजारी और कुछ अन्य लोगों द्वारा वीडियो पर आपत्ति उठाने के बाद महिला ने वीडियो को हटा दिया और अपने किए के लिए माफी भी मांगी। इस बीच उज्जैन निवासी राकेश परमार ने रविवार को महिला के खिलाफ महाकाल थाने में शिकायत दर्ज कराई।

घटना को लेकर उज्जैन शहर की पुलिस अधीक्षक पल्लवी शुक्ला ने कहा कि रोशन के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया है क्योंकि किसी को भी मंदिर की पवित्रता को भंग करने की अनुमति नहीं है।

महिला बोली- इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था
वहीं, रोशन ने कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। मैंने कोई अश्लील वीडियो नहीं बल्कि एक छोटा वीडियो शूट किया था जिसे बाद में बॉलीवुड गाने के साथ सिंक किया गया था। मैंने इसके लिए पहले ही माफी मांग ली है। एक महीने में यह तीसरा मामला है जब मंदिर परिसर में एक वीडियो शूट करने और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मंत्री बोले- लोगों को जगह की शालीनता का ध्यान रखना चाहिए
पहला मामला इंदौर में सामने आया था जहां, एक महिला सड़क पर डांस करती हुई नजर आई थी। दूसरा मामला छतरपुर में सामने आया था जहां एक महिला के खिलाफ मंदिर में नाचने को लेकर केस दर्ज किया गया था। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘राज्य सरकार या किसी अन्य व्यक्ति को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए वीडियो शूट करने में कोई समस्या नहीं है। लेकिन लोगों को इस जगह की शालीनता का ध्यान रखना चाहिए।’

Share
Now