Sat. Sep 25th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

यूपी से अन्य राज्यों के लिए कब शुरू होगी बस सेवा? कितने यात्री करेंगे सफर- जानिए सबकुछ…

लखनऊ

कोविड-19 की दूसरी लहर में संक्रमण की मंद होती रफ्तार को देखते हुए अंतर्राज्यीय बस सेवा फिर से शुरू करने पर जल्द ही फैसला होने की संभावना है। कोरोना की दूसरी लहर में यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट के कारण परिवहन निगम को भारी नुकसान हुआ है। 

परिवहन निगम की बसें सामान्य रूप से दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार व मध्य प्रदेश आती-जाती हैं। इन राज्यों में आने-जाने वाले यात्रियों में से लगभग 27 प्रतिशत यूपी रोडवेज की अन्तर्राज्यीय परिवहन सेवा का इस्तेमाल करते हैं।

बस सेवा फिर शुरू करने से पहले शासन स्तर से इन राज्यों में कोविड-19 को लेकर लगाए गए प्रतिबंधों के बारे में पता लगाया जा रहा है। प्रतिबंधों में ढील की स्थिति में बस सेवा शुरू कर दी जाएगी। यूपी के ज्यादातर जिले आंशिक कोरोना कर्फ्यू से पहले ही मुक्त हो चुके हैं। 

प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बसों का अन्तर्राज्यीय संचालन शुरू करने की कार्यवाही शासन स्तर पर विचाराधीन है। जल्द ही इस पर फैसला ले लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक परिवहन 50 प्रतिशत क्षमता पर संचालित किया जा रहा है। इसके अलावा अन्तर्राज्यीय संचालन भी प्रतिबंधित है।

इससे निगम की आय पर भारी प्रभाव पड़ा है। प्रमुख सचिव ने बताया कि बसों में नियमित रूप से सेनेटाइजेशन किए जाने और बिना मास्क के लोगों को यात्रा न करने देने की हिदायत भी दी गई है। 

Share
Now