October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

सुपरवुमेन’ बनी टीम इंडिया की यह महिला खिलाड़ी- बाउंड्री पर पकड़ा सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच- देखें Video..

  • कहते हैं कि क्रिकेट विषम परिस्थितियों का खेल है, क्योंकि पता नहीं कब किस गेंद पर कैसा मोड़ आ जाए।
  • क्रिकेट में कई मौके ऐसे भी आते हैं, जब टीमें हाथ में आई बाजी भी गंवा देती हैं।
  • स्टेडियम में दर्शक भी चौके-छक्कों का आनंद लेने के लिए बैठे होते हैं,
  • लेकिन कभी-कभी कोई फिल्डर भी ऐसा कमाल कर देता है, जो हमेशा के लिए यादगार बन जाता है।

मौजूदा समय में सभी की जुबां पर भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी हरलीन देओल का नाम ही सुनने को मिल रहा है। अब ऐसा हो भी क्यों न… हरलीन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक ऐसा करिश्मा कर दिखाया, जो आज से पहले महिला क्रिकेट में शायद ही कभी देखा गया हो।

दरअसल, हरलीन देओल ने इंग्लैंड की बल्लेबाज एमी जोन्स का बाउंड्री लाइन पर हवा में उड़कर एक हैरत भरा कैच लपककर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। सोशल मीडिया पर इस कैच का वीडियो बहुत ही तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

सचिन तेंदुलकर ने भी इस वीडियो को शेयर किया और कैप्शन देते हुए लिखा, ”हरलीन देओल ने बहुत ही शानदार कैच पकड़ा। वास्तव में मेरे लिए यह इस साल का सर्वश्रेष्ठ कैच है।’

मैच में मिली हार

मैच की बात करें तो पहले टी20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 18 रनों से मिली हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवर के खेल में सात विकेट के नुकसान पर 177 रनों का स्कोर बनाया। टीम के लिए नैट स्किवेर ने 27 गेंद पर 55 रन और विकेटकीपर एमी जोंस के 27 गेंद पर 43 रनों की बढ़िया पारी खेली।

178  रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम तेजी से रन नहीं बना सकी। उपकप्तान स्मृति मंधाना ने 17 गेंद में 29 रन बनाए लेकिन इसके बाद बारिश हो गई। भारत का स्कोर उस समय 8.4 ओवर में तीन विकेट पर 54 रन था और डीएलएस प्रणाली से टीम 18 रन पीछे थी।

बाद में जब बारिश नहीं रुकी तो मेजबान टीम को 18 रन (डीएलएस नियम) से विजयी घोषित किया गया।

Share
Now