January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

यही वह कश्मीरियत है जिसके बारे में हम सुनते आए हैं-किश्तवाड़ में फंसी एक फिल्म निर्माता की टीम’मुस्लिम परिवार बना मददगार।

Pune_एक अन्य मामले में जम्मू संभाग के किश्तवाड़ में फंसी एक फिल्म निर्माता की टीम के लिए एक मुस्लिम परिवार मददगार बना। पुणे के नचिकेत गुट्टीकर अपनी टीम के साथ महाराष्ट्र से किश्तवाड़ में एक डॉक्यूमेंट्री शूट करने आए थे, लेकिन 25 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन होने के कारण वापस नहीं जा पाए।

इस दौरान जम्मू संभाग के डोडा जिले के घठा गांव के नजीम मलिक ने रहने के लिए छत और खाना उपलब्ध करवाया। मुस्लिम परिवार की मदद से प्रभावित होकर फिल्म निर्माता ने कहा कि यही वह कश्मीरियत है जिसके बारे में हम सुनते आए हैं।

नचिकेत अपने साथियों में शामीन कुलकर्णी और निनाद दातार के साथ 15 मार्च को एक डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग के लिए डोडा जिले में आए थे। 25 मार्च को उन्हें जम्मू से फ्लाइट लेकर वापस पुणे जाना था, लेकिन 24 मार्च को पूरे देश में लॉकडाउन लागू हो गया। इसके बाद नचिकेत के पास यहां रुकने के अलावा कोई अन्य चारा नहीं बचा था।
 
हम खुशकिस्मत थे कि यह परिवार आया


नचिकेत गुट्टीकर ने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन घोषित किया तो स्थिति बड़ी भयावह थी। हवाई सहित सड़क यातायात स्थगित था और सभी होटल भी बंद थे। इसके बाद हम लोग परेशानी में थे, लेकिन मलिक के परिवार ने अपने घर में रहने की पेशकश की। हम खुशकिस्मत थे कि कि यह परिवार आया और हमें रहने के लिए अपने घर की पेशकश की। उन्होंने कहा कि अब इस परिवार के साथ रहते हुए हमें कुछ हफ्ते हो गए हैं। परिवार के मित्रता वाले व्यवहार से हमें यहां अपने घर जैसा ही महसूस हो रहा है।

कहते हैं कि मुझे पूरा विश्वास है कि इस प्रकार की मेहमान-नवाजी किसी दूसरी जगह नहीं हो सकती है। यह वही कश्मीरियत है, जिसके बारे में अक्सर सुना करते थे। वहीं नजीम मलिक का परिवार खुद को खुशकिस्मत मान रहा है कि उन्हें महामारी के कारण मुश्किल में फंसे अजनबियों की मदद करने का मौका मिला।

नजीम कहते हैं कि हमने उनपर कोई एहसान नहीं किया है। कल को अगर हमारे बच्चे ऐसी ही स्थिति में फंस जाएं तो निश्चित ही कोई उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक लॉकडाउन की स्थिति है मेरे घर पर ठहरने के लिए मेहमानों का स्वागत

Share
Now