October 20, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

पंजाब में होंगे दो डिप्टी सीएम सिद्धू को मिलेगा …

पंजाब में रविवार को नए मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया। सियासी गुणा-गणित को समझते हुए कांग्रेस ने यहां पहली बार दलित मुख्यमंत्री बनाया है। वहीं पंजाब में दो डिप्टी सीएम बनाने का रास्ता भी खुल गया है। इसके साथ नवजोत सिंह सिद्धू की भूमिका पंजाब में क्या होगी, यह तस्वीर भी स्पष्ट हो गई है। पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने रविवार को इस बारे में जानकारी दी।

नवजोत सिंह सिद्धू को बताया पॉपुलर फेस
पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने अगले चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर रोशनी डाली। उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में पार्टी का चेहरा कौन होगा, यह फैसला कांग्रेस अध्यक्ष का होगा। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि अगले चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी के लिए काफी अहम होंगे। हरीश रावत ने कहा कि फिलहाल पंजाब में जो सियासी हालात हैं, उनको देखते हुए नवजोत सिंह सिद्धू यहां पर पॉपुलर चेहरा हैं। हरीश रावत ने यह भी कहा कि पार्टी पूरी कोशिश करेगी कि अमरिंदर सिंह नए मुख्यमंत्री के शपथग्रहण में मौजूद रहें। हालांकि यह पूरी तरह से उनपर निर्भर करेगा।

नए डिप्टी सीएम का नाम तय होना बाकी
पंजाब कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि पंजाब में दो डिप्टी सीएम के लिए नाम अभी तय होना बाकी है। उन्होंने कहा कि हम सभी का मानना है कि यहां पर दो डिप्टी सीएम होना चाहिए। जल्द ही हम इस पर और मंत्रिपरिषद पर विचार करेंगे। हरीश रावत ने कहा कि कुछ नामों पर चर्चा पर हुई जरूर है। लेकिन अब यह नए मुख्यमंत्री का दायित्व है। वह पार्टी हाई कमान से इस पर बात करने के बाद इसका ऐलान करेंगे।

सोमवार 11 बजे होगा शपथग्रहण
पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सोमवार सुबह 11 बजे शपथ लेंगे। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने इसकी जानकारी दी। चन्नी ने कहा कि हमने राज्यपाल के सामने अपने सभी विधायकों का समर्थन जाहिर कर दिया है। कल सुबह 11 बजे शपथग्रहण समारोह होगा। गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद दो दिनों तक चले सियासी संग्राम के बाद आज पंजाब के नए मुख्यमंत्री का नाम घोषित हुआ है।

Share
Now