January 28, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

किसान नेता राकेश टिकैत को फोन पर धमकी और गाली देने वाला, जाने कैसे चढ़ा पुलिस के हत्थे…..

किसान नेता राकेश टिकैत को धमकी देने और गाली देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. गाजियाबाद पुलिस के अनुसार, भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता को राकेश टिकैत को शनिवार रात उस व्यक्ति के दो फोन आए था. फोन पर उसने टिकैत को गाली दी और धमकी दी. 

एजेंसी के अनुसार टिकैत की सुरक्षा में तैनात हेड कांस्टेबल नितिन शर्मा ने इसको लेकर गाजियाबाद के कौशांबी थाने में एफआईआर दर्ज करायी है. पुलिस ने कॉल डेटा की जांच की और उत्तराखंड के कर्णप्रयाग शहर के आरोपी सुरेंद्र रावत  का पता लगाया गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने पीटीआई को ये जानकारी दी है.

कुमार ने बताया कि पकड़े जाने पर रावत को तुरंत स्थानीय पुलिस ने तलब किया और उनसे पूछताछ की गई. एसएसपी ने बताया कि उसने पुलिस से लिखित में माफी मांगते हुए कहा कि उसने नशे की हालत में टिकैत को फोन किया था. गौरतलब है कि इससे पहले भी टिकैत को दो बार धमकी भरे फोन आ चुके थे. पिछली कॉलों की जांच में, पुलिस को पता चला कि आरोपी ने किसानों के विरोध के बारे में बीकेयू नेता को फोन किया था, जिसका वह नेतृत्व कर रहे हैं.

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्च के राकेश टिकैत तीन कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू हुए किसान आंदोलन की शुरू से ही अगुवाई कर रहे हैं. हालांकि अब सरकार ने तीनों कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा भी कर दी है लेकिन टिकैत अपने लोगों के साथ आंदोलन पर अड़े हैं और एमएसपी समेत एक- एक मांग पर चर्चा चाहते हैं.

Share
Now