January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Saharanpur’मौलाना साद के रिश्तेदारों में संक्रमण मिलने पर कई महल्लों को किया गया सील-88 लोग क्वारंटीन-SSP सहारनपुर ने दी जानकारी!

  • मौलाना साद की ससुराल वाले क्षेत्र सहित तीन मोहल्लों को किया सील
  • कोरोना संक्रमितों में मौलाना के दो करीबियों के शामिल होने की जानकारी.
  • हजरत निजामुद्दीन मरकज में संक्रमण को लेकर सुर्खियों में आए थे मौलाना साद

दिल्ली हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज के जमातियों में कोरोना संक्रमण को लेकर सुर्खियों में आए मौलाना साद की ससुराल वाले क्षेत्र मोहल्ला मुफ्ती सहित तीन क्षेत्रों को सील कर दिया गया। कोरोना संक्रमितों में मौलाना के दो करीबियों के शामिल होने की जानकारी आने के बाद जिला प्रशासन की टीम ने इस क्षेत्र को सील कराया और लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी। इसके साथ ही इन क्षेत्रों को सैनिटाइज करवाया गया। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने 88 और लोगों को क्वारंटीन किया, जबकि 133 लोगों के सैंपल लखनऊ जांच के लिए भेजे गए हैं।

मोहल्ला मुफ्ती क्षेत्र से क्वारंटीन कराए गए दो लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। क्वारंटीन के समय ही इन लोगों के मरकज और जमात से संपर्क होने की बात सामने आई थी। इस क्षेत्र के अलावा शहर की अमरदीप कॉलोनी को भी सील कराया गया। यहां एक महिला को कोरोना संक्रमित पाया गया। पता चला है कि यह महिला कैंसर से भी पीड़ित थी और उसका दिल्ली में उपचार चल रहा था। इस महिला को राजकीय मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 लेवल टू आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। उस पर कड़ी निगरानी की जा रही है।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2572814796158583&id=696859293754152

इसके अलावा थाना फतेहपुर क्षेत्र के हलवाना को भी सील कराया गया है। दूसरी ओर, देवबंद में छह जमातियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 398 घरों में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।सीएचसी प्रभारी डॉ. इंद्राज सिंह ने बताया कि 25 टीमों ने सर्वे किया, जबकि प्रशासन की ओर से कई इलाकों को सील करने के बाद सैनिटाइज करने का काम शुरू किया गया है। मंगलवार को कुछ अन्य रास्तों को भी पुलिस ने सील किया।

एसडीएम देवेंद्र पांडेय ने बताया कि सभी नाकों पर पुलिस और पीएसी की तैनाती की गई है। डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि मौलाना साद के करीबियों और संपर्क में आने वालों पर पहले से ही नजर रखी जा रही थी। सोमवार को मामले आने के बाद निगरानी और बढ़ा दी गई है।

Share
Now