May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

RRB Ntpc Student Protest: पटना में सुबह-सुबह सड़क पर उतरे छात्र, टायर जलाकर सड़क किया जाम….

बिहार में RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) ने इस मुद्दे को लेकर बिहार बंद का आह्वान किया है. इसे आरजेडी के नेतृत्व वाली महागठबंधन और जन अधिकार पार्टी के मुखिया पप्पू यादव ने अपना समर्थन दिया है .

बिहार में RRB-NTPC एग्जाम को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है. छात्रों ने आज बिहार में बंद बुलाया है. इसे कई राजनीतिक पार्टियों ने समर्थन भी दिया है. आरजेडी, जन अधिकार पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी ने अपना समर्थन दिया है. पटना में शुक्रवार सुबह से ही छात्र सड़क पर आ गए. ये छात्र RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों की मांग है कि शिक्षकों पर FIR वापस ली जाए. इन सबके बीच खान सर ने वीडियो जारी कर छात्रों से इस विरोध प्रदर्शन में शामिल न होने की अपील की है. 

रात से ही प्रदर्शन कर रहे छात्र बिहार में बंद के दौरान देर रात से ही छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों ने पटना में NH 31 पर प्रदर्शन किया. इसके बाद यहां जाम लग गया. छात्रों ने इस दौरान जमकर नारेबाजी की. उधर, बिहार में बंद का असर यूपी तक देखने को मिल रहा है. यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. 

खान सर ने की प्रदर्शन न करने की अपील, तो पप्पू यादव ने कसा तंज Khan sir ने देर रात छात्रों से अपील की है कि उनकी मांगों को सरकार के सामने रखा गया है. खान सर ने कहा, 28 जनवरी को किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लीजिए, ये आपके लिए गलत साबित हो जाएगा. अभी वीडियो आया बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का. उन्होंने कहा, मैंने रेलमंत्री से बात की, वो स्टूडेंट्स की मांग पर सहमत हैं. इस पर पप्पू यादव ने तंज करते पूछा कि उन्होंने किसके डर से वीडियो जारी किया है.

छात्रों के साथ सड़क पर आए आरजेडी विधायक

बिहार में छात्रों के बंद को आरजेडी ने भी समर्थन दिया है. शुक्रवार सुबह हाजीपुर में गांधी सेतु पर आरजेडी एमएलए मुकेश रौशन ने छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन किया. उनके साथ समर्थक और छात्र भी मौजूद रहे. प्रदर्शन की वजह से ट्रैफिक से व्यस्त रहने वाला गांधी सेतु पर गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई है. 

आरजेडी के महुआ से विधायक डॉ मुकेश रौशन ने भी अपने समर्थकों के साथ रामाशीष चौक पर ‘बिहार बंद’ के तहत प्रदर्शन किया. 

मधेपुरा में छात्रों ने जाम किया NH 106 हाईवे परीक्षा में धांधली और शिक्षकों पर FIR के खिलाफ छात्रों द्वारा बिहार बंद के लिए सुबह से ही विभिन्न छात्र संगठनों के कार्यकर्ता और छात्र सड़क पर दिखे. मधेपुरा जिला मुख्यालय के कॉलेज चौक पर विभिन्न संगठनों के छात्र NH 106 मुख्य मार्ग को जाम कर सुबह से ही आगजनी कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. विभिन्न संगठनों के आक्रोशित छात्रों द्वारा बहाली में गड़बड़ी को दूर करने और शिक्षकों पर FIR के खिलाफ छात्र आगजनी और नारेबाजी कर रहे हैं. छात्रों के बवाल की वजह से NH पर जाम और गाड़ियों की  लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई है. छात्रों के इस विरोध प्रदर्शन को छात्र संगठन AISA, AISF और NSUI ने भी अपना समर्थन दिया है. वहीं राजद, वाम, जाप और तमाम महागठबंधन की पार्टियों ने इस बंद को अपना समर्थन दिया है.

Share
Now