May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

Corona: दिल्ली वासियों को वीकेंड कर्फ्यू से मिली राहत !! जाने क्या रहेंगी नई गाइडलाइन्स…

दिल्ली वासियों को वीकेंड कर्फ्यू से राहत मिल गई है। वहीं, आज से रेस्तरां, बार और सिनेमा हॉल फिर से खुल जाएंगे। बता दें कि कोविड के मौजूदा हालात व पाबंदियों की समीक्षा के लिए गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक हुई थी, जिसमें राजधानी में कोरोना के घटते मामलों के बाद वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ रेस्टोरेंट, बार और सिनेमा हॉल भी खोले जाएंगे। हालांकि राजधानी में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

इससे साथ ही दिल्ली में बाजारों को लेकर जो पाबंदियां लगी है वो भी बैठक में खत्म करने का फैसला लिया गया। अब रोजाना बाजार लगेंगे हालांकि दुकानदारों को कोरोना नियम फॉलो करना पड़ेगा। इसके अलावा स्कूल खोलने के फैसले को डीडीएमए ने अगली बैठक के लिए टाल दिया है। साथ ही मास्क पहनना अनिवार्य है।

आज से क्या-क्या खुलेंगे

  • बार और रेस्ट्रोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं।
  • सरकारी कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे।
  • मैरेज हॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे, वहीं शादी में अधिकतम 200 मेहमान शामिल हो सकते हैं।
  • बाजारों के ऑड-ईवन के तर्ज पर खुलने का फैसला खत्म।

संक्रमण के मामलों में गिरावट
बता दें कि दिल्‍ली में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज गिरावट देखी गई। पिछले 24 घंटों में राजधानी में कोरोना संक्रमण के 4,291 नए मामले सामने आए थे जो कि एक दिन पहले की तुलना में करीब 42 फीसदी कम हैं। इसके साथ ही दिल्‍ली में कोरोना की वजह से 34 मरीजों की मौत हुई जो कि बुधवार की तुलना में 5 ज्‍यादा है।

Share
Now