May 18, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

राज ठाकरे का फ्लॉप शो: मात्र एक दो जगह ही पढ़ा गया अजान के दौरान हनुमान चालीसा.

बुधवार को मुंबई के चारकोप इलाके में सुबह 5 बजे की नमाज के दौरान मनसे कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाई। हनुमान चालीसा एक आवासीय भवन की छत से चलाई गई थी।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे की अपील का असर होता नजर आ रहा है। खबर है कि बुधवार सुबह मुंबई के एक इलाके में नमाज के दौरान लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाया गया। हाल ही में जारी एक बयान में ठाकरे ने आरोप लगाए थे कि स्कूल या अस्पताल के नाम पर हिंदू त्योहारों पर साइलेंस जोन के जरिए पाबंदियां लगा दी जाती हैं, लेकिन ऐसी पाबंदियों से मस्जिदों को छूट है।

बुधवार को मुंबई के चारकोप इलाके में सुबह 5 बजे की नमाज के दौरान मनसे कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाया। यह एक आवासीय भवन की छत से चलाई गई थी। मंगलवार को ठाकरे ने लोगों से हनुमान चालीसा चलाने का आह्वान किया था।

उन्होंने कहा था, ‘मैं सभी हिंदुओं से अपील करता हूं कि कल 4 मई को अगर आप लाउडस्पीकर पर अजान सुनें, तो उन जगहों पर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाएं। तभी उन्हें इन लाउडस्पीकर से होने वाली परेशानियों का एहसास होगा।’ उन्होंने कहा था, ‘मैं सभी हिंदुओं से अपील करता हूं कि उन्हें हनुमान चालीसा सुनाएं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘सभी स्थानीय मंडलों और सतर्क नागरिकों को इसके खिलाफ एक हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करनी चाहिए और हस्ताक्षरों के साथ हर रोज अपील लैटर स्थानीय पुलिस स्टेशन में जमा करना चाहिए। अगर कोई सुने की मस्जिदों में लाउडस्पीकर चल रहा है, तो नागरिकों को 100 डायल करना चाहिए और शिकायत दर्ज कराना चाहिए। लोगों को रोज शिकायतें करना चाहिए।’

Share
Now