January 21, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

PM Modi Security Breach:सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले पंजाब पुलिस ने दर्ज की FIR……

PM Modi Security Breach LIVE Updates: सुरक्षा में चूक मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. दूसरी तरफ गृह मंत्रालय की टीम फिरोजपुर पहुंच रही है.

PM Modi Security Breach Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला अभी थमा नहीं है. सुप्रीम कोर्ट में आज इस मसले पर सुनवाई होनी है. इससे पहले पंजाब पुलिस ने भी मामले में FIR दर्ज कर ली है. इसके अलावा आज गृह मंत्रालय के आदेश पर एक टीम भी फिरोजपुर पहुंचने वाली है. यह टीम फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर के साथ मीटिंग करेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले को सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना के समक्ष मेंशन किया गया था. जानकारी के मुताबिक, सीनियर एडवोकेट मनिंदर सिंह ने इस मामले से जुड़ी जनहित याचिका गुरुवार को दायर की है. याचिका में कहा गया है कि इस तरह की सुरक्षा में चूक स्वीकार्य नहीं की जा सकती. याचिका में सीनियर एडवोकेट मनिंदर सिंह ने पंजाब सरकार को उचित निर्देश देने, उत्तरदायी लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की है. कहा गया है कि इस तरह की आगे ऐसी चूक नहीं होगी.

पंजाब सरकार ने केंद्र को भेजा जवाब  

गृह मंत्रालय की टीम के फिरोजपुर पहुंचने से पहले पंजाब सरकार ने गुरुवार को देर रात अपना जवाब केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया है. बताया जा रहा है कि पंजाब के मुख्य सचिव ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के कारणों का तथ्यों के साथ जवाब भेजा है. दरअसल, 5 जनवरी को पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी थी.

जानकारी के मुताबिक, फिरोजपुर में पीएम सुरक्षा में जुटे सीनियर अफसरों से बात कर यह रिपोर्ट तैयार की गई है. सूत्रों का कहना है कि रिपोर्ट में कहा गया है कि पूरे पंजाब में पीएम के दौरे का विरोध हो रहा था. विरोध और प्रदर्शनों को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैयार किया गया था. कहा गया है कि प्रदर्शन अचानक हुआ था.

Share
Now