Fri. Feb 26th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

पीएम मोदी बने सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष- अमित शाह को भी मिली जगह…

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बन गए हैं।
  • गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बनने पर हृदयपूर्वक बधाई देता हूँ।
  • सोमनाथ तीर्थ क्षेत्र के विकास के प्रति मोदी जी का समर्पण अद्भुत रहा है.
  • मुझे पूर्ण विश्वास है कि मोदी जी की अध्यक्षता में ट्रस्ट, सोमनाथ मंदिर की गरिमा व भव्यता को और बढ़ाएगा।’ 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमनाथ ट्रस्ट के सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुने गए हैं। पीएम मोदी को सभी ट्रस्टियों ने सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना है। पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह को भी ट्रस्ट में जगह मिली है। मोदी-शाह के अलावा 6 और लोगों की ट्रस्ट में जगह मिली है। बता दें कि इससे पहले केशुभाई पटेल ट्रस्ट के अध्यक्ष थे। उनके निधन के बाद हुई वर्चुअल मीटिंग में पीएम मोदी को ट्रस्ट का अध्यक्ष चुना गया।

असल में, सोमवार को सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से ट्रस्ट का अध्यक्ष घोषित किया गया। इससे पहले, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष थे। उनके निधन के बाद यह पहली मीटिंग थी जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को सोमनाथ ट्रस्ट का अध्यक्ष घोषित किया गयाा


सोमनाथ ट्रस्ट की वर्चुअल मीटिंग में पीएम मोदी के साथ-साथ गृह मंत्री अमित शाह और दूसरे अन्य सदस्य शामिल थे। सभी सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा और उनको अध्यक्ष चुना गया। पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी समेत छह लोग इस ट्रस्ट के सदस्य हैं। सोमनाथ ट्रस्ट की पहली बैठक अक्टूबर 1949 में हुई जिसमें नवानगर के जाम साहब दिग्विजय सिंह को अध्यक्ष चुना गया था।

Share
Now