Tue. May 11th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

हर तरफ कोरोना से हाहाकार: यहां CRPF के 39 जवान मिले पॉजिटिव- रखे गए आइसोलेशन में…

राजस्थान के दूसरे बड़े शहर जोधपुर में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. शनिवार को एक बार फिर नए मरीजों की संख्या 1200 के पार रही. चिंता की बात यह है कि मौतों का सिलसिला भी तेज हो गया है.

शनिवार को एम्स और मेडिकल कॉलेज में 12 लोगो की कोरोना से मौत हो गई. 3 दिन में जोधपुर में 38 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.पॉजिटिव मरीजों में युवा और बच्चों की संख्या बढ़ रही है.

इसके अलावा शनिवार को शहर विधायक मनीषा पंवार का बेटा भी कोरोना की चपेट में आ गया. जिसके बाद उन्हें घर पर ही आइसोलेट किया गया है. यही नहीं, सीआरपीएफ के 39 जवान और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

इससे पहले 21 जवान पॉजिटिव आए थे.सभी को सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर पर आइसोलेशन में रखा गया है. शानिवार को सामने आए संक्रमण के 1265 नए मामलों में सर्वाधिक शास्त्रीनगर जोन में 212, रेसीडेंसी ब्लॉक में 179, महामंदिर में 141, मसूरिया में 120, मधुबन में 90 और बीजेएस ब्लॉक में 82 संक्रमित सामने आए है.

इसके अलावा अन्य ब्लॉक में भी प्रतिदिन आंकड़े बढ़ रहे हैं. गौरतलब है कि जोधपुर में कोरोना के बीते 3 दिन में 3200 से ज्यादा मामले आए हैं और 38 की मौत हुई है.

नाइट कर्फ्यू का समय दो घंटे बढ़ा

वहीं राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए नाइट कर्फ्यू का समय दो घंटे बढ़ा दिया है. हाल ही में गहलोत सरकार ने निर्देश जारी किए हैं कि अब राज्य में दुकानें और बाजार शाम 5 बजे बंद हो जाएंगे. शाम 6 बजे से सुबह छह बजे तक नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा. वहीं सरकारी ऑफिस भी दो घंटे पहले 4 बजे बंद होंगे. शादियों में उमड़ रही भारी भीड़ को देखते हुए फैसला किया गया है कि शादी में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे. इसके अलावा सरकारी कार्यालय में 50 प्रतिशत कर्मचारी ही काम करेंगे.

16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सभी बाजार बंद…

राज्य में कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सभी बाजार, कार्य स्थल एवं व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स रात्रि कालीन कर्फ्यू के दौरान बंद रहेंगे. आदेश के अनुसार बाजार एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान आदि शाम 5:00 बजे बंद कर दिए जाएं, ताकि सम्बन्धित स्टाफ एवं अन्य व्यक्ति शाम 6 बजे तक अपने घर जा सके।

Share
Now