February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

IPS अधिकारी ने शुरू किया फिटनेस चैलेंज, दिया ‘स्टे होम-स्टे फिट’ का नारा

मुजफ्फरनगर : कोरोना वायरस के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के चलते यूपी पुलिस लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है। इस बीच अब मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने घर में रह रहे लोगों को फिट रखने के लिए एक नई मुहिम की शुरूआत की है। जिसके बारे में सोशल मीडिया पर भी चर्चा शुरू हो गई है और लोग खूब सराहना भी कर रहे हैं।

दरअसल, एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा मुजफ्फरनगर पुलिस की तरफ से ‘स्टे होम-स्टे फिट’ पुशअप चैलेंज की शुरुआत की गई है। लॉकडाउन में लोगों को शारीरिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए शुरू की गई एसएसपी की ‘स्टे होम, स्टे फिट’ मुहिम से लोग जुड़ रहे हैं। एसएसपी का पुशअप चैलेंज स्वीकार करते हुए इस मुहिम के तहत महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों व आम युवाओं तथा बुजुर्गों ने भी रुचि दिखाई। ऐसे दर्जनों लोगों ने पुशअप करते वीडियो बनाकर एसएसपी को भेजा है। इनमें कई मीडियाकर्मी व राजनीतिक लोग भी शामिल हैं।

Push Up करते हुए वीडियो बनाकर इस नंबर पर भेजें…

इस बारें में उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति मुहिम में शामिल हो सकता है। इसके लिए उसे पुशअप करते हुए अपना एक वीडियो बनाकर मुजफ्फरनगर पुलिस के नंबर 9690112112 या पत्रिका के नंबर 7503603704 पर शेयर करना है। इसके अलावा उन्हें ट्विटर हैंडल पर भी टैग किया जा सकता है। पुशअप्स की संख्या चाहे कुछ भी हो, 1, 10 या फिर 50, यह मायने नहीं रखता। मायने रखता है तो सिर्फ आपका फिट रहना। वीडियो भेजने वालों को मुजफ्फरनगर पुलिस व एसएसपी द्वारा प्रोत्साहित भी किया जाएगा।

मुहिम की शुरूआत करते हुए एसएसपी अभिषेक ने खुद भी पुशअप करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। 41 सैकेंड के इस वीडियो में उन्होंने 41 पुशअप लगाए हैं। उन्होंने इस बारे में बताया कि जब वह पुशअप कर रहे थे तो उनका फोन बज गया। जिसके चलते उन्हें पुशअप रोककर फोन उठाना पड़ा। वह लगातार एक मिनट तक पुशअप लगाने वाले थे।

पुशअप चैलेंज का उद्देश्य

एसएसपी का कहना है की पुशअप चैलेंज का उद्देश्य लोगों को लॉकडाउन के दौरान घर पर ही रहकर व्यायाम के लिए प्रेरित करना है। काफी लोगों ने इस मुहिम में रुचि लेते हुए अपना वीडियो मुझे भेजा है। उम्मीद करता हूं प्रत्येक आयु वर्ग के लोग ‘स्टे होम, स्टे फिट’ मुहिम से जुड़ेंगे।

कोरोना से बचाव के लिए 24 मार्च को पूरे देश में लागू किए गए लॉकडाउन के चलते लोग घरों में रहने के लिए मजबूर हैं। ऐसे में न तो कोई चहलकदमी कर पा रहा है और न ही व्यायाम। एसएसपी अभिषेक यादव ने ऐसे समय में लोगों को घरों में ही रहकर शारीरिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए मुजफ्फरनगर पुलिस की ओर से पुशअप चैलेंज दिया है। उन्होंने वर्दी में ही अपने घर पर पुशअप लगाते 41 सेकेंड का एक वीडियो भी जारी किया है। उन्होंने लोगों से घर पर ही रहकर पुशअप करते हुए ऐसा ही एक वीडियो बनाकर उन्हें भेजने को कहा है। इसके पीछे उनका उद्देश्य लोगों को व्यायाम के लिए प्रेरित करना है।

Share
Now