January 21, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

Himachal: मनाली से दिल्ली लौट रही बस पलटी, एक की मौत, जाने कितने हुए घायल…..

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बिलासपुर के स्वारघाट में दो टूरिस्ट बसें पलट गईं. इस हादसे में एक यात्री की मौत की खबर है, जबकि 14 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के चंडीगढ़ मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार सुबह पर्यटकों की दो बसें पलट गईं. इस हादसे में एक पर्यटक की मौत हो गई, जबकि 14 लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह हादसा हिमाचल पंजाब सीमा बिलासपुर जिला के स्वारघाट के गरा मोड़ पर हुआ है. सूचना के बाद स्वारघाट पुलिस मौके पर पहुंची है. घायलों को इलाज के लिए नालागढ़ अस्पताल पहुंचाया गया है.

जानकारी के अनुसार, स्वारघाट के गरा मोड़ा पर रविवार सुबह पर्यटकों की दो बसें पलट गईं. बस संख्या PB01A 9912 में 45 सवारियां सवार थीं. यह बस मनाली से अमृतसर जा रही थी. जब यह बस स्वारघाट के नजदीक गरामौडा पहुंची तो अचानक नियंत्रण खोने से सड़क पर पलट गई. इससे कई सवारियां घायल हो गईं.
बताया जा रहा है कि इस पंजाब नंबर की बस के पलट जाने के बाद एक 20 से 25 साल की लड़की सड़क किनारे अपने मोबाइल फोन पर बात कर रही थी, इसी समय पीछे से तेज गति से आ रही एक अन्य टूरिस्ट बस संख्या DL1PD 0404 भी नियंत्रण खोने से हवा में लटक गई.

फोन पर बात कर रही थी लड़की बस की चपेट में आई, मौत

दिल्ली की बस की चपेट में आने से फोन पर बात कर रही लड़की की मौके पर ही मौत होने की सूचना है, जबकि 4 से 5 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को 108 एम्बुलेंस की सहायता से नजदीक के अस्पताल एफआरयू नालागढ़ व पंजाब के अस्पताल ले जाया गया है. इस बस में भी करीब 45 सवारियां बैठी थीं. यह दिल्ली नंबर की बस मनाली से दिल्ली लौट रही थी. हालांकि इस बस में किसी को ज्यादा चोट नहीं आई है. स्वारघाट थाना पुलिस प्रभारी बलबीर सिंह की अगुवाई में पुलिस द्वारा राहत व बचाव कार्य किए जा रहे हैं.

Share
Now