January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Haridwar:क्वारंटीन किए गए लोगों के परिजनों का अफसरों से एक ही सवाल-हमारे अपनों को घर कब भेजेंगे?

हरिद्वार से हमज़ा राव की रिपोर्ट

हरिद्वार क्वारंटीन किए गए जमात से जुड़े लोगों के परिजन उनके लौटने की राह देख रहे हैं। 14 दिन की अवधि पूरी होने के बाद भी उन्हें घर नहीं भेजा गया है। ऐसे में तरह तरह की अफवाहों से परेशान परिजन लगातार पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के फोन घनघना रहे हैं। उनका एक ही सवाल है हमारे अपनों को घर कब भेजेंगे?

दिल्ली का निजामुद्दीन प्रकरण सामने आने के बाद हरिद्वार पुलिस और खुफिया विभाग ने तब्लीगी जमात से जुड़े सैकड़ों लोगों को चिह्नित कर स्वास्थ्य विभाग की मदद से क्वारंटीन किया हुआ है। इनमें से अधिकांश को पिरान कलियर के गेस्ट हाउस तथा अलग-अलग होटलों में रखा गया है।


दो सप्ताह पहले हरियाणा के अंबाला से ज्वालापुर क्षेत्र के 12 लोगों को भी पिरान कलियर में क्वारंटीन किया गया था। इन कराया गया था। जिला प्रशासन ने उनके परिजनों को बताया था कि 14 दिन का समय पूरा होने इन्हें घर वापस भेज देंगे लेकिन अब अवधि पूरी होने के बाद भी यह घर नहीं पहुंचे हैं तो इनके परिजन तनाव में हैं।


स्वास्थ्य विभाग से संपर्क साधने पर उन्हें बताया गया कि कलियर के जिस होटल में इन जमातियों को रखा गया है, उसी होटल में क्वारंटीन किया गया पांवधोई निवासी एक जमाती कोरोना पॉजीटिव पाया गया था। इसलिए जांच कर पूरी तसल्ली होने के बाद ही इन लोगों को घर भेजा जाएगा।
पूरे मामले में एसीएमओ से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने पर ही उन्हें घर भेजने पर निर्णय लिया जाएगा।
-डॉ. सरोज नैथानी, सीएमओ हरिद्वार

Share
Now