February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Uttarakhand: लगातार कोरोना को मात दे रहा है उत्तराखंड-प्रदेश में आज नहीं आया एक भी कोरोना पॉजिटिव मामला!

रिपोर्ट हमज़ा राव

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का नया पॉजिटिव केस नहीं मिला है। मेडिकल कालेज हल्द्वानी, एम्स ऋषिकेश और प्राइवेट लैब से आई जांच रिपोर्ट में 90 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं, जबकि 354 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पूरे प्रदेश से 239 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। देर शाम तमाम सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है

तीन लैब से आई रिपोर्ट में 90 सैंपल में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के 37 मामले आए हैं, इनमें नौ मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से  देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी, चंपावत, ऊधमसिंह नगर और रुद्रप्रयाग जनपद से कुल 239 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इसमें 228 सैंपल मेडिकल कालेज हल्द्वानी, एम्स ऋषिकेश भेजे गए, जबकि 11 सैंपल की जांच प्राइवेट लैब में की गई। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि बुधवार को कोरोना वायरस का पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है।

प्राइवेट लैब में फ्री नहीं कोरोना सैंपल की जांच..
अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी सैंपल जांच के लिए मेडिकल कालेज हल्द्वानी और एम्स ऋषिकेश भेजे जा रहे हैं। प्राइवेट लैब में विभाग कोई सैंपल नहीं भेज रहा है। यदि डॉक्टर किसी मरीज को कोरोना वायरस संक्रमण टेस्ट करने की सलाह देता है तो वह प्राइवेट लैब में टेस्ट करा सकता है। प्राइवेट लैब में एक टेस्ट 4500 रुपये में हो रहा है। आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड पर भी प्राइवेट लैब में मुफ्त जांच की सुविधा है। आयुष्मान योजना के तहत पंजीकृत अस्पतालों में मरीज के भर्ती होने पर उसे निशुल्क इलाज की सुविधा मिलेगी।।

Share
Now