February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Haridwar:जनपद में लगेंगे कोविड-19 सैंपल कलेक्शन के 20 बूथ-खासियत जानने के लिए पढ़े पूरी खबर।

रिपोर्ट हमसा राव

कोरोना वायरस (कोविड-19) के संदिग्ध मरीजों के सैंपल कलेक्शन के लिए नगर निगम रुड़की ने आइआइटी रुड़की के लिए से जो सैंपल कलेक्शन बूथ तैयार कराए थे। इसी तरह के 20 और बूथ तैयार कराए जाने के निर्देश जिलाधिकारी हरिद्वार ने दिए हैं। इन कलेक्शन बूथ को तैयार कराने की जिम्मेदारी नगर निगम रुड़की की नगर आयुक्त नुपुर वर्मा को सौंपी गई है।

नगर निगम रुड़की ने आइआइटी रुड़की के सहयोग से कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों के सैंपल कलेक्शन के लिए एक बूथ तैयार कराया था। इस बूथ को नगर निगम ने सिविल अस्पताल रुड़की को सौंपा था। बूथ की खास बात यह है कि इसमें सैंपल कलेक्शन करने वाले चिकित्सक को पीपीई किट पहनने की जरूरत नहीं है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

कलेक्शन बूथ की उपयोगिता को देखते हुए जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर ने जिले के अस्पतालों के लिए 20 और इसी तरह से सैंपल कलेक्शन बूथ बनवाए जाने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी हरिद्वार ने इन बूथ की जिम्मेदारी नगर आयुक्त रुड़की नूपुर वर्मा को दी है। नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश सैंपल कलेक्शन बूथों के बनाने का काम शुरू कर दिया है। जल्द ही इन बूथों को तैयार जिलाधिकारी हरिद्वार को सुपुर्द कर दिया जाएगा।।

Share
Now