February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

गुजरात CM- विजय रूपानी क्वारनटीन-जानिए- कैसे हो रहा राज्य में काम!

रिपोर्ट:- हमजा राव

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने खुद को एहतियात के तौर पर अपने ही घर पर आइसोलेट कर लिया है. वहीं, गुजरात डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भी अपने आपको क्ववारनटीन कर रखा है. ऐसे में कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच सीएम और डिप्टी सीएम दोनों क्ववारनटीन में रहते हुए अपने-अपने घर से राज्य के प्रशासन का संचालन कर रहे हैं…

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के आवास पर मॉर्डन टेक्नोलॉजी के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेटअप तैयार किया गया है. ऐसे ही कुछ डिप्टी सीएम नितिन पटेल के आवास पर किया गया है. गुजरात सीएम के सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि सीएम और डिप्टी सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वीडियो कॉलिंग और टेलीकॉलिंग जैसी तकनीकी सुविधाओं की मदद से राज्य के कामकाज का संचालन कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने बुधवार को ही गुजरात के सभी जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके प्रदेश के कोरोना मामले की रिपोर्ट ली है. इसके अलावा उन्होंने जिला अधिकारियों को कोरोना से निपटने के लिए हरसंभव कोशिश करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने सूबे की कानून व्यवस्था के मद्देनजर डीजीपी के साथ भी वीडियो कॉलिंग के द्वारा बात की, क्योंकि पुराने अहमदाबाद में कर्फ्यू लगा हुआ है.
गुजरात में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन इसके कम्‍युनिटी ट्रांसफर के संकेत अहमदाबाद व वडोदरा में मिलने लगे हैं. डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भी वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश स्वास्थ्य और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बुधवार को लंबी बातचीत की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग अब भी बाहर निकलने से बाज नहीं आते हैं तो इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं. ऐसे में पुलिस और प्रशासन को कोरोना के खिलाफ हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए.बता दें कि गुजरात में कोरोना संक्रमण के कुल संख्या 860 मामले सामने आ चुके हैं जबकि करीब 30 लोगों की इसके चलते मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में करीब 100 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसकी वजह से सरकार की चिंता बढ़ गई है.

बता दें कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने आवास में मंगलवार सुबह एक बैठक बुलाई थी जिसमें कुछ कांग्रेस नेता भी शामिल भी हुए थे. बैठक में शामिल एक स्थानीय विधायक में कोरोना वायरस होने की शाम को पुष्टि हुई.
नगर निगम के उपायुक्त ओमप्रकाश माचरा ने बताया कि कांग्रेस विधायक इमरान खेडावाला में कोरोना वायरस की मंगलवार को शाम को पुष्टि हुई, इसी के बाद मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने अपने आपको क्ववारनटीन कर लिया है और घर से ही राज्य का कामकाज का संचालन कर रहे हैं।।

Share
Now