Sat. Sep 25th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

गुजरात बीजेपी बवाल हटेंगे सभी मंत्री !असंतुष्ट रूपानी के घर हुए जमा, की मीटिंग जाने पूरा घटनाक्रम

गुजरात में आज दोपहर दो बजे होने वाला नए मंत्रियों का शपथग्रहण कुछ घंटों के लिए टल गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि नए सीएम भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में करीब 90 फीसदी नए मंत्री होंगे, जिसकी वजह से शपथ ग्रहण को टाल दिया गया है। अब यह शाम 5 बजे हो सकता है। खबरों के मुताबिक, भूपेंद्र पटेल रूपाणी की पूरी कैबिनेट को बदलना चाहते हैं, जिसकी वजह से पार्टी में विवाद बढ़ गया है।

बता दें कि कयास लगाए जा रहे हैं कि भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में कई वरिष्ठ नेताओं की छुट्टी तय है। इनमें विजय रूपाणी के कार्यकाल में डिप्टी सीएम रहे नितिन पटेल का भी नाम था। इस बीच असंतुष्ट मंत्री हटाए जाने की आशंका के चलते पूर्व सीएम विजय रूपाणी के घर पर पहुंचे थे, जहां देर तक मीटिंग भी चलती रही।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा था कि आज दोपहर करीब दो बजे गांधीनगर में भूपेंद्र पटेल कैबिनेट में शामिल होने वाले नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। बता दें कि अभी तक नए मंत्रियों के नामों की घोषणा नहीं की गई है। ऐसी अटकलें हैं कि पटेल अपने मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को शामिल करेंगे और कई पुराने नेताओं को युवा नेताओं के लिए जगह खाली करनी पड़ सकती है। ऐसे में नितिन पटले जैसे नाम पर सस्पेंस बरकरार है।

बीते शनिवार को विजय रूपाणी के अचानक इस्तीफे के बाद भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला। उस दिन सिर्फ मुख्यमंत्री ने ही शपथ ली थी।

Share
Now