August 11, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

अस्पताल में मरीज की जगह बेड पर सो रहे कुत्ते, जाने कैसे खुली बिहार के स्वास्थय व्यवस्था की पोल….

पुराना वीडियो वायरल हुए एक सप्ताह भी नहीं हुआ था कि अब सदर अस्पताल का दूसरा वीडियो वायरल हो गया है. हैरानी की बात ये है कि सिविल सर्जन का ऑफिस पुरुष वार्ड से महज 10 कदम की दूरी पर है लेकिन उन्हें इन सभी चीजों की जानकारी नहीं है

बिहार के एक सरकारी अस्पताल का ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने नीतीश सरकार के स्वास्थ्य व्यवस्था को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है.

दरअसल स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के गृह जिला सीवान में सदर अस्पताल में बेड पर मरीजों की जगह कुत्ते सोते हुए मिले. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

सीवान के सदर अस्पताल में पुरुष वार्ड में जहां एक तरफ मरीज बेड पर सोए हैं वहीं दूसरी तरफ मरीजों के बदले बेड पर आवारा कुत्ते सोए हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद राज्य का स्वास्थ्य विभाग भी सकते में हैं. 

हालांकि सीवान के सदर अस्पताल में यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी एक महिला मरीज का खाना कुत्ते खा गए थे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.  कुत्ते वाला वीडियो वायरल होने के बाद भी सिविल सर्जन यदुवंश शर्मा को इसकी जानकारी मिली थी लेकिन कोई कारगर कदम नही उठाया गया था. 

इस पूरे मामले को लेकर सिविल सर्जन यदुवंश शर्मा ने कहा, हां मुझे इसकी जानकारी हुई है. सुरक्षाकर्मियों की थोड़ी लापरवाही है जिसे हम देख रहे हैं. 

अब लोग सवाल उठा रहे हैं कि वार्ड के भीतर कुत्ते मौजूद होंगे और उन्होंने किसी को काट लिया तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा.

Share
Now