January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Haridwar: दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार का निधन- हरिद्वार के पत्रकारों में शोक की लहर!

रिपोर्ट हमजा राव ..

हरिद्वार दैनिक जागरण में अपराध संवाददाता के पद पर कार्यरत जेडए सलमानी का बीमारी के चलते निधन हो गया। करीब दो दशकों से भी अधिक समय से अपराध संवाददाता के तौर पर कार्यरत सलमानी बेहद व्यवहार कुशल थे। उनके निधन से हरिद्वार प्रेस क्लब में अपूणीय क्षति हुई है। प्रेस क्लब से जुड़े तमाम पत्रकार साथियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।


वरिष्ठ पत्रकार नवीन पांडे हरिद्वार दैनिक जागरण के प्रभारी रहने के दौरान जेडए सलमानी से जुड़ी कुछ यादे सांझा की। उन्होंने बताया कि अपनी खबरों पर पैनी नजर बनाकर रखने वाले सलमानी जी बहुत मेहनती थे। उनके अंदर सीखने की ललक थी।

पुरानी यादों को ताजा करते हुए नवीन पांडे ने बताया कि सलमानी जी हाथ से खबर लिखकर पेपर दिया करते थे। लेकिन सलमानी जी ने हिंदी टाइपिंग सीखी और अपनी खबरों को खुद टाइप करना शुरू किया। अपराध से जुड़ी कोई खबर सलमानी की आंखों से बच नही सकती थी। लेकिन नियति का खेल निराला है।

बेहद ही कम आयु में सलमानी जी हमसे जुदा हो गए।
कोरोना संक्रमण की महामारी की अवधि में और अपने खराब स्वास्थ्य के बीच भी सलमानी जी ने जनता को कोरोना से बचने के लिए पुलिस के साथ मिलकर जागरूकता प्रचार किया। माइक लेकर जनता को संबोधित किया।

कोरोना से बचने की सलाह दी।
वरिष्ठ पत्रकार संजय आर्य ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि​ बहुत ही दुखद, सलमानी भाई का निधन हो गया है। अभी तक विश्वास नही हो रहा है। सलमानी एक बहुत ही जुझारू, कर्मठ,कर्तव्यनिष्ठ, समर्पित पत्रकार थे। करीब 28- 29 साल पहले पत्रकारिता के शुरुआती दौर से सलमानी और मैंने लगभग एक साथ पत्रकारिता शुरू की थी। 1995 में शुरू हुए जेवीजी टाइम्स में मुझे जिला हरिद्वार का प्रभार दिया गया था और सलमानी जी हमारे साथ ज्वालापुर से संवाददाता के रूप में कार्य कर रहे थे। सलमानी नही रहे, अब तो बस उनकी याद ही स्मृति में शेष रहेंगी, तुम बहुत याद आओगे सलमानी,

अल्लाह तुम्हे जन्नत बक्शे, परिजनों को इस असीम कष्ट को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।
प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष शिव शंकर जायसवाल ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि बहुत दुखद. वे हरिद्वार के वरिष्ठ पत्रकारों में से एक थे. बहुत सक्रिय. रमज़ान के पाक महीने में उनका जाना हुआ है. हमारी संवेदना उनके परिवार के साथ है।।

Share
Now