October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

Cyber Fraud: साइबर ठग ने महिला को अपनी बातों में उलझाकर भेज लिंक, जानिए कितने की लगी चपत….

Cyber Crime in Saharanpur: साइबर ठग ने महिला को अपनी बातों में उलझाकर एक लिंक भेजा, जिससे एनी डेस्क रिमोट साफ्टवेयर नाम का एक एप डाउनलोड होना था. महिला ने अपने 14 साल के बेटे से इस एप को डाउनलोड कराया.

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में साइबर क्राइम (Cyber Crime) का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. लगभग रोजाना ही शातिर अपराधी किसी न किसी के साथ टप्पेबाजी कर उसे लाखों का चूना लगा रहे है. बढ़ता साइबर अपराध (Cyber Crime) पुलिस (Police) के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. ताजा मामला सहारनपुर (Saharanpur) जिले का है जहां एक महिला के साथ ठगी की गई और उसके अकाउंट से एक लाख रुपये उड़ा लिए. ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई महिला अब अपनी रकम वापसी के लिए थाने पहुंचकर न्याय की गुहार लगा रही है. दरअसल साइबर ठगों ने महिला के खाते से एक लाख रुपये पार कर लिए. जिसके बाद महिला ने थाने में तहरीर देकर केस दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है.

साइबर ठग ने महिला को अपनी बातों में उलझाकर एक लिंक भेजा, जिससे एनी डेस्क रिमोट साफ्टवेयर नाम का एक एप डाउनलोड होना था. महिला ने अपने 14 साल के बेटे से इस एप को डाउनलोड कराया. एप डाउनलोड होते ही महिला के खाते से 1 लाख रुपए निकल गए. साइबर ठगी का शिकार हुई महिला ने थाने में तहरीर दर्ज कराई है. साइबर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि महिला की तहरीर पर जांच शुरू का दी गई है. कोशिश की जा रही है कि महिला का पैसा उसे वापस दिलाया जा सके.

Share
Now