January 28, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

क्रिकेट रोमांच :जीत के साथ भारत-पाक सेमीफाइनल मे खिताबी मुकाबले में हो सकती है भिड़ंत …

भारत ने यूएई में जारी अंडर-19 एशिया कप में अफगानिस्तान को सोमवार को 4 विकेट से हरा दिया। भारत की टूर्नामेंट में तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और इसके साथ ही उसने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत ने अपने पहले मैच में यूएई को 154 रन से करारी शिकस्त दी थी जबकि दूसरे मैच में उसे पाकिस्तान से दो विकेट से हार मिली थी। तीन मैचों के बाद भारत के ग्रुप ए में अब 6 अंक हो गए हैं और उसने आराम से सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है।उधर पाकिस्तान ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेमीफाइनल में अगर भारत और पाकिस्तान अपने-अपने मुकाबले जीतती है तो वे फिर से फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ सकती है।

अफगानिस्तान से मिले 260 रनों के लक्ष्य को भारत ने 48.2 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से हरनूर सिंह ने 74 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 65, राज बावा ने 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 43 रन और कप्तान यश ढुल ने 26 रन बनाए। उनके अलावा ए रघुवंशी ने 47 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 35, शेख रशीद ने छह, आराध्य यादव ने 12 और कौशल ताम्बे ने 29 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से नाबाद 35 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

इससे पहले, अफगानिस्तान की अंडर-19 टीम ने 50 ओवर में चार विकेट पर 259 रन का मजबूत स्कोर बनाया। टीम के लिए एजाज अहमद अहमदजाई ने 68 गेंदों पर एक चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 86 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान सुलेमान सैफी ने 73 और अल्लाह नूर ने 26 रन बनाए। वहीं, मोहम्मद इशाक ने 19 और खैबर वली ने 12 गेंदों पर 4 चौकों की बदौलत नाबाद 20 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से राजवर्धन, राज बाजवा, विक्की और कौशल ने 1-1 विकेट लिए।

उधर पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में पहुंचा

पाकिस्तान ने कप्तान कासिम अकरम के ऑलराउंड प्रदर्शन (50 रन, 52 रन पर तीन विकेट) की बदौलत अपने आखिरी ग्रुप चरण मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 21 रन से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए नर्धिारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 219 रन बनाए, जबकि यूएई 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सका।

कासिम अकरम का ऑलराउंड प्रदर्शन

पाकिस्तान के कप्तान कासिम अकरम ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश दिलाया। उन्होंने गेंदबाजी में सर्वाधिक तीन विकेट लिए और इससे पहले बल्लेबाजी में अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने पांच चौकों की मदद से 67 गेंदों पर 50 रन बनाए। उनके अलावा हसीबुल्लाह खान ने 39 और अहमद खान ने शानदार 34 रन बनाए। वहीं मोहम्मद जीशान, मेहरान मुमताज और माज सदाकत

Share
Now