November 29, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

देशी जुगाड़: भारत टेलेंट की नही ह कमी बाइक का बना दिया इतना खतरनाक जुगाड….

भारत में ना तो टैलेंट की कमी है और ना नमूनों की. काम निकालने के लिए अनपढ़ लोग भी ऐसे-ऐसे जुगाड़ कर लेते हैं कि पढ़े-लिखे डिग्रीधारी भी सिर पकड़ लें. अब यात्रा कर रहे 6 लोगों के देसी जुगाड़ का ऐसा वीडियो इंटरनेट पर छाया हुआ है, जिसमें 6 लोग बाइक पर बैठे हुए हैं. 

यह जानकर यदि आप उनके एक-दूसरे चिपककर या बाइक पर लटककर जाने की कल्‍पना कर रहे हैं तो आप गलत सोच रहे हैं. क्‍योंकि यह 6 लोग बाइक पर न केवल आराम से बैठे हैं, बल्कि उनके पास इतनी जगह है कि वे कुछ और लोगों को भी बैठा सकें. हालांकि यह आराम उनके लिए कितना सुरक्षित है, यह तो वीडियो देखकर ही आप जान सकेंगे. 

ढेर सारा सामान भी लादा 

इस वीडियो में दिखाया गया है कि 6 लोग अपने सामान के साथ आलथी-पालथी मारकर आराम से बाइक की सवारी कर रहे हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि बाइक की छोटी सी सीट पर ऐसा कैसे संभव है तो देसी जुगाड़ का यह वीडियो देखकर आप भी इनके दिमाग और हिम्‍मत की दाद देंगे. इन लोगों ने एक सीढ़ी को आड़ा कर लिया है और इसके एक हिस्‍से को बाइक की सीट पर दूसरे हिस्‍से को 2 पहियों से जोड़ लिया. साथ ही सीढ़ी के नीचे पाइप भी रख हुए हैं. अब इस सीढ़ी को सीट की तरह इस्‍तेमाल करते हुए ये लोग आराम से बैठकर जा रहे हैं. 

Share
Now