June 9, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

NEET परीक्षा में फिर लड़कियों की ब्रा को लेकर विवाद ! एग्जाम सेंटर पर लड़कियां एक तरफ…..

नीट यूजी 2023 मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट 07 मई 2023 को सिंगल शिफ्ट में आयोजित किया गया. छात्र समय से एग्जाम सेंटर से निकल रहे थे. कुछ के चेहरे पर अच्छा पेपर देने की खुशी थी तो कुछ चेहरे मुरझाए से भी लगे. इस बीच तमिलनाडु के किसी एग्जाम सेंटर पर एक छात्रा कोने में मायूस बैठी दिखी, शर्म महसूस कर रही थी और एग्जाम सेंटर के बाहर बुक को सीने से लगाए हुए थी. एक पत्रकार ने जब ये बात अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखी तो नीट परीक्षा को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया. यह मामला तमिलनाडु के किसी एग्जाम सेंटर का है.

एक पत्रकार के ट्वीट से मची सनसनी
दरअसल, 07 मई 2023 को सिंगल शिफ्ट में अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG) 2023 आयोजित किया गया. इस साल सबसे ज्यादा करीब 21 लाख छात्रों ने नीट यूजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था. पूरे तमिलनाडु में रविवार को 1.5 लाख छात्र नीट परीक्षा में शामिल हुए. परीक्षा खत्म होने के बाद, चेन्नई में परीक्षा केंद्र को कवर करने गए एक महिला पत्रकार ने एक ट्वीट किया था जो एक बड़े विवाद में बदल गया.

परीक्षा देते समय ब्रा नहीं पहनने के लिए कहा गया’
नाम न छापने का अनुरोध करने पर पत्रकार ने बताया कि उसने एक छात्रा को एग्जाम सेंटर के बाहर कोने में बैठे देखा, वह शर्म महसूस कर रही थी और केंद्र के बाहर एक किताब से चिपकी हुई थी. छात्रा को उदास बैठा देख पत्रकार ने पूछा कि क्या वह ठीक है तो छात्रा ने कहा कि वह बेहद शर्मिंदगी महसूस कर रही थी क्योंकि कथित तौर पर उसे परीक्षा देते समय ब्रा नहीं पहनने के लिए कहा गया था. पत्रकार ने तब उसे शॉल भी ऑफर किया लेकिन लड़की ने विनम्रता से यह कहते हुए मना कर दिया कि उसका भाई उसे लेने आ रहा है और रास्ते में ही है.

Share
Now