Tue. Oct 27th, 2020

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

बिहार चुनाव 2020: BJP के स्टार प्रचारकों दूसरी सूची में शामिल हुए यह बड़े नाम- कई की हुई छुट्टी…..

  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में बड़ी जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने दूसरे चरण के लिए अपने स्टार प्रचारकों की ताजा सूची जारी कर दी है।
  • इस बार के स्टार प्रचारकों की सूची में शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूडी का नाम भी शामिल है जिनका पहली सूची में नाम नहीं था। 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की ओर से जारी पहले चरण में प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन का नाम नहीं था, लेकिन अब दूसरे चरण के प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों में दोनों नेताओं को शामिल कर लिया गया है.

बीजेपी ने रविवार को बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी, लेकिन उसमें राज्य के 2 कद्दावर नेताओं (राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन) का नाम शामिल नहीं था, लेकिन अब दूसरी लिस्ट में उनके नाम को शामिल किया गया है.

हालांकि अभिनेता से नेता बने रवि किशन को भी इस बार भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. वह भोजपुरी के सुपरस्टार और बिहार में बेहद लोकप्रिय हैं, लेकिन बीजेपी ने उन्हें स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं किया है.

बीजेपी ने पहले दूसरे के चुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, संजय जायसवाल, सुशील मोदी, भूपेंद्र यादव, देवेंद्र फडणवीस, राधामोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी, अश्विनी कुमार चौबे, नित्यानंद राय, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आदित्य नाथ, रघुवर दास, मनोज तिवारी, राजीव प्रताप रूडी, शाहनवाज हुसैन और बाबू लाल मरांडी प्रमुख नाम हैं.

बीजेपी ने दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की

बिहार में इस बार तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होगा. पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर, दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी. वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी.

पहले चरण यानी 28 अक्टूबर को 16 जिलों की 71 सीटों पर तो दूसरे चरण यानी 3 नवंबर को 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. जबकि तीसरे चरण (7 नवंबर) में 78 सीटों पर मतदान होगा.

Share
Now