January 30, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

तानाशाह को लेकर आइ बड़ी खबर- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया किम जोंग की बीमारी का खंडन!

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तबीयत को लेकर बीते कुछ दिनों से उहापोह की स्थिति बनी हुई है। मगर इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया जा रहा था कि किम जोंग उन बेहद गंभीर रूप से बीमार हैं। ट्रंप ने तानाशाह को गंभीर बीमारी की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि यह न्यूज पूरी तरह से गलत है। 

डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 के डेली ब्रीफिंग के दौरान सीएनएएन की आलोचना करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि यह रिपोर्ट गलत है। मैं सुन रहा हूं कि इस न्यूज के लिए उन्होंने (टीवी चैनल) पुराने दस्तावेज का इस्तेमाल किया है। हालांकि, उन्होंने यह कहने से साफ तौर पर इनकार कर दिया कि उनको स्पष्ट जानकारी है कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह पूरी तरह से ठीक हैं। 

उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के साथ-साथ किम जोंग से भी मेरे अच्छे संबंध हैं। मुझे उम्मीद है कि वह ठीक हैं। बता दें कि इससे एक दिन पहले किम जोंग की तबीयत खराब होने की खबर पर ट्रंप ने उनके ठीक होने की कामना की थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग से तीन बार मुलाकात कर चुके हैं।

ट्रंप ने कहा, ‘ये ऐसी रिपोर्टें हैं जो सामने आईं (उनकी बीमारी के बारे में)। हम नहीं जानते। हम नहीं जानते। हालांकि, मेरे उनके साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। मैं केवल यह कह सकता हूं कि मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं। अगर वह इस तरह के हालत में हैं, जैसा कि रिपोर्ट में कहा गया है तो यह बहुत गंभीर हालत है।’

दरअसल, सीएनएन ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से खबर दी थी कि सर्जरी के बाद किम जोंग उन की हालत नाजुक है और वह गंभीर खतरे से जूझ रहे हैं। वहीं, साउथ कोरिया के अधिकारियों ने भी पड़ताल के बाद कहा था कि नॉर्थ कोरिया में कुछ भी असामान्य घटित नहीं हो रहा है। 

कैसे मिला अटकलों को बल
उत्तर कोरियाई शासक हाल ही में कई कार्यक्रमों में नहीं दिखाई दिए हैं। इससे कयासबाजी तेज हो गई। किम जोंग उन 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा और देख के संस्थापक किम इल-सुंग की 108वीं जयंती समारोह में भी नजर नहीं आए थे। इतना ही नहीं, वह आखिरी बार 11 अप्रैल को ही एक बैठक में दिखे थे। बताया जा रहा है कि 2012 के बाद ऐसा पहली बार है जब किम अपने दादा के जयंती समारोह से गायब रहे हैं।

Share
Now