January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

फेसबुक और रिलायंस JIO में बड़ी डील,होगा 3 करोड़ दुकानदारों को फायदा

मुंबई :अमेरिकी कंपनी फेसबुक ने बुधवार को मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह की कंपनी जियो में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 5.7 अरब डॉलर यानी 43,574 करोड़ रुपये निवेश का करार किया है। मुकेश अंबानी ने कहा कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने में मदद मिलेगी। अंबानी ने लंबी अवधि के लिए पार्टनर के रूप में फेसबुक का स्वागत किया। 
एक वीडियो के जरिए मुकेश अंबानी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने डिजिटल इंडिया मिशन में दो महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किए हैं- सभी भारतीयों के लिए ‘ईज ऑफ लिविंग’ और उद्यमियों के लिए ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’। आज मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जियो और फेसबुक के बीच करार से इन लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि हम सभी और रिलायंस जियो फेसबुक का स्वागत करते हैं। पिछले कुछ साल में, फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम भारत में घरेलू नाम बन गए हैं। व्हाट्सएप भारत की सभी 23 आधिकारिक भाषाओं में उपलब्ध है और लोगों की बोल-चाल की भाषा बन चुका है।’
जियो के विश्वस्तरीय डिजिटल कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म और भारतीय लोगों के साथ फेसबुक के संबंधों की संयुक्त शक्ति, आप सभी के लिए भविष्य में नए इनोवेशन पेश करेगी। जियो मार्ट और जियो के नए डिजिटल बिजनेस प्लेटफॉर्म को व्हाट्सएप का साथ मिलने पर इसका फायदा मिलेगा। तीन करोड़ दुकानदारों को इसका फायदा मिलेगा। इससे दुकानदारों और ग्राहकों दोनों को जल्दी और अच्छा डिजिटल ट्रांजेक्शन प्लेटफॉर्म मिल जाएगा। यानी ग्राहक घर के पास की स्थानीय दुकानों से हर रोज आसानी से सामानों की डिलीवरी और ऑर्डर कर सकेंगे।

आखिर में अंबानी ने कहा कि ‘मुझे विश्वास है आप सभी सुरक्षित हैं। मैं आप सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा की कामना करता हूं। हम सब एक साथ हैं और हम मिलकर कोरोना महामारी पर काबू पाएंगे। कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा। 

Share
Now