October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

Big Breaking; सीनियर IPS के खिलाफ हुआ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज- जानिए क्या है पूरा मामला…

  • एडीजी जीपी सिंह पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है।
  • एसीबी की लिखित शिकायत पर राजधानी के कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज हुआ है।
  • जीपी सिंह की गिरफ्तारी अब जल्द ही हो सकती है।

छत्तीसगढ़ के सीनियर आईपीएस अधिकारी जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। जीपी सिंह को एंटी करप्शन ब्यूरो और इकनॉमिक ऑफेंस विंग की छापेमारी के बाद राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया था। अब छत्तीसगढ़ पुलिस ने देशद्रोह (राजद्रोह) का मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

एसीबी और ईओडब्ल्यू की शिकायत पर गुरुवार रात रायपुर के कोतवाली थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 153 ए (हेट स्पीच) के तहत मामला दर्ज किया गया है। छापेमारी में उन्हें दस्तावेज मिले हैं, जिसमें हेट स्पीच और सरकार के खिलाफ साजिश करने का आरोप है। बता दें कि एक जुलाई से तीन जुलाई तक जीपी सिंह के रायपुर स्तिथ घर और उनके अलग-अलग ठिकानों पर एसीबी ने छापे मारे थे और करीब 10 करोड़ से अधिक की संपत्तियां जब्त की थीं। 

एफआईआर में कहा गया है कि एसीबी/ईओडब्ल्यू द्वारा जमा किए गए 48 पन्नों के दस्तावेज और प्राथमिक जांच के बाद मामला दर्ज किया गया है। रायपुर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि  कानूनी राय लेने के बाद एसीबी द्वारा जमा किए गए दस्तावेजों की जांच की गई। देशद्रोह और हेट स्पीच की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Share
Now