Sat. Sep 25th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

Big Breaking- उत्तराखंड बॉर्डर और रेलवे स्टेशन पर अब नही दिखानी होगी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट…

देहरादून

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रति दिन घटते जा रहे हैं। यही वजह है कि उत्तराखंड सरकार, राज्य में कोरोना कर्फ्यू लागू होने के दौरान, तमाम चीजों में रियायततो का दायरा बढ़ा रहा है।

इसी क्रम में उत्तराखंड राज्य में आने वाले यात्रियों को भी राज्य सरकार ने बड़ी राहत दी है। जिसके तहत अब उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को बॉर्डर और रेलवे स्टेशन पर नहीं रोका जाएगा। लिहाजा अब उत्तराखंड के किसी भी क्षेत्र में आसानी से आ जा सकते हैं।

बशर्ते कहीं भी पुलिस अधिकारियों द्वारा कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट या फिर वैक्सीन की दोनों डोज के सर्टिफिकेट को मांगने पर दिखाना अनिवार्य होगा। आपको बता दें कि 26 जुलाई को जारी की गई एसओपी में आरटी -पीसीआर के नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया गया था। ऐसे में जो व्यक्ति वैक्सीन की दोनों डोज ले चुका है वो वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखा कर प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में आ जा सकता है।

लेकिन अब राज्य सरकार ने और राहत यात्रियों को दी है। हालांकि, इस संबंध में सुबह के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को आदेश जारी करने के भी निर्देश दे दिए हैं। हालांकि इस संबंध में आदेश जारी होने के बाद उत्तराखंड राज्य में आने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। क्योंकि अमूमन तौर पर बॉर्डर पर होने वाले चेकिंग के दौरान लंबी लंबी जाम लगने की नौबत भी आ जाती थी।

Share
Now