October 20, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

आधी रात को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा आशीष मिश्रा, जाने कब होगी रिमांड पर सुनवाई….

आशीष मिश्रा को देर रात मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. पूछताछ में सहयोग नहीं करने पर पुलिस ने उनकी हिरासत की मांग की थी, लेकिन आशीष मिश्रा के वकील ने इसका विरोध किया. उन्होंने कहा कि रिमांड में लेने से पहले उन्हें सुना जाना चाहिए. जिसके बाद कोर्ट ने आशीष मिश्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

लखीमपुर हिंसा के मामले में करीब हफ्तेभर बाद मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हो ही गई. शनिवार को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. करीब 12 घंटे तक पूछताछ के बाद देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि आशीष मिश्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. 

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को देर रात मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. पूछताछ में सहयोग नहीं करने पर पुलिस ने उनकी हिरासत की मांग की थी, लेकिन आशीष मिश्रा के वकील ने इसका विरोध किया. उन्होंने कहा कि रिमांड में लेने से पहले उन्हें सुना जाना चाहिए. जिसके बाद कोर्ट ने आशीष मिश्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. हालांकि, सोमवार को कोर्ट में फिर सुनवाई होगी और तय किया जाएगा कि उन्हें पुलिस हिरासत में भेजा जाएगा या नहीं. 

शनिवार रात हुई सुनवाई के बाद आशीष मिश्रा के वकील अवधेश सिंह ने बताया कि सोमवार को फिर सुनवाई होगी और उसमें फैसला होगा कि इन्हें पुलिस कस्टडी में भेजा जाए या न भेजा जाए. 

इन धाराओं के तहत हुई गिरफ्तारी

आशीष मिश्रा के खिलाफ बहराइच के जगजीत सिंह ने केस दर्ज कराया है. एफआईआर में आशीष मिश्रा के अलावा 15-20 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है. उनके खिलाफ धारा 147, 148, 149 (दंगों से संबंधित), 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाना), 338 (किसी व्यक्ति को चोट पहुंचाना जिससे उसकी जान को खतरा हो), 304A (लापरवाही से मौत), 302 (मर्डर) और 120B (आपराधिक साजिश रचना) के तहत केस दर्ज किया गया है.

Share
Now