January 28, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

उत्तर प्रदेश चुनाव में आम आदमी पार्टी का ऐलान अकेले ही लड़ेंगे 225 कैंडीडेट्स …

आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा क्षेत्रों में से 215 के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है। आप ने चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए समाजवादी पार्टी के साथ बातचीत विफल होने के बाद सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था। पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि पार्टी ने नोएडा और गाजियाबाद की एक सीट को छोड़कर सभी एनसीआर जिलों में अपने उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है। मालूम हो कि पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों के साथ-साथ दो एनसीआर जिले हैं।

सिंह ने कहा, ‘गाजियाबाद में लोनी सीट से आप के उम्मीदवार डॉ सचिन शर्मा जबकि साहिबाबाद सीट से डॉ छवि यादव को मैदान में उतरेंगे। वहीं, महेश त्यागी मुरादनगर से और मोदीनगर से हरेंद्र शर्मा हमारे उम्मीदवार होंगे। गाजियाबाद सीट के लिए हमने अभी तक कोई नाम नहीं तय किया है। उन्होंने आगे कहा, ‘नोएडा की तीन विधानसभा सीटों पर पंकज अवाना नोएडा सीट से, दादरी सीट से संजय चेची और जेवर सीट से पूनम सिंह उम्मीदवार होंगे।’

नामों की औपचारिक घोषणा इस सप्ताह के अंत तक की जाएगी। बता दें कि आम आदमी पार्टी लगातार दो बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी जीत हासिल की। हालांकि, सीमा पार पिछले कई चुनावी अभियानों में अपनी छाप छोड़ने में विफल रही है। लेकिन पंचायत चुनावों में उसके प्रदर्शन ने यूपी में पार्टी को उत्साहित किया।

सिंह ने कहा, ‘यह सच है कि पिछले चुनावों में हम पर ध्यान नहीं दिया गया था, लेकिन पिछले दो वर्षों में आप की संगठनात्मक ताकत बढ़ी है और इसने पंचायत चुनावों (पिछले साल) में पार्टी की चुनावी जीत में अनुवाद किया है। हमने 40 लाख वोट हासिल किए हैं।’ सिंह ने कहा कि आप मुद्दों पर आधारित राजनीति पर भरोसा करेगी।

Share
Now