January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

कलियर में क्वारंटीन किए गए 225 जमातियों को मिली घर जाने की अनुमति-अगले 14 दिन तक घर में रहने के निर्देश!

हमज़ा राव

कलियर। कलियर के विभिन्न गेस्ट हाऊसों में क़वारेंटाइन किये गए जमातियों में से 225 को उनके घर भेजे जाने की मंजूरी जिलाधिकारी द्वारा दी गयी है। जिसमें से हरिद्वार जिले के 138 लोगों को सीएमओ हरिद्वार ने आज उनके घर भिजवाया। बाकी 87 लोग अन्य प्रदेशों के हैं जिन्हें भेजे जाने की प्रकिया शुक्रवार को की जाएगी। सीएमओ ने बताया कि रिलीफ किये गए लोगों को अगले 14 दिनों तक घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

कलियर के विभिन्न गेस्ट हाऊसों में करीब 500 से अधिक जमातियों को फैसिलिटी क़वारेंटाइन किया गया था। जिसमें से कुछ जिला हरिद्वार के और कुछ अन्य प्रदेशों के लोग शामिल थे। इनमें से ज्वालापुर का एक युवक कोरोना पॉजिटिव भी पाया गया था। बाकी लोगों की निरन्तर स्वास्थ्य जांच स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा की गई।

अब इनमें से 225 जमातियों ने क़वारेंटाइन की अवधि पूरी कर ली है और फिलहाल की गई स्वास्थ्य जांच में सब स्वस्थ पाए गए हैं। इसके बाद जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर ने 225 जमातियों को घर भेजने की संस्तुति को मंजूरी दे दी है। इस प्रकिया को पूरी करने के लिए सीएमओ हरिद्वार डॉ सरोज नैथानी कलियर पहुंची। उन्होंने बताया कि 225 लोगों को घर जाने की अनुमति दी गयी है जिसमें से 138 हरिद्वार जिले के गेंड़ी खाता, ज्वालापुर, मंगलौर, पथरी लक्सर, मंगलौर, भगवानपुर, पदार्थों, रुड़की आदि क्षेत्रों के हैं जिन्हें फिलहाल भेजा जा रहा है इसके अलावा 87 लोग बिहार, असम, यूपी, केरल, तामिलनाडु, एमपी, राजिस्थान, झारखंड, बंगाल, के हैं जिन्हें भेजे जाने की प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू की जाएगी। सीएमओ ने बताया कि यह सभी लोग फिलहाल पूरी तरह स्वस्थ हैं लेकिन कोरोना वायरस के कई मरीजो में लक्षण नही पाए जा रहे हैं और कई मरीजो में एक महीने बाद तक लक्षण सामने आते हैं ऐसे में इन लोगों को भी अगले 14 दिनों तक घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं ताकि यह भी सुरक्षित रहें और इनके आसपास के लोग भी सुरक्षित रहें। इस मौके पर नोडल अधिकारी डॉक्टर मोहम्मद उस्मान ,डॉक्टर विवेक तिवारी , डॉक्टर दिल्ली रमन , फार्मासिस्ट जमशेद आदि मौजूद रहे ।

Share
Now