February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

भारतीय रेलवे ने लिया फैसला तीन मई तक माल ढुलाई लेट फीस समेत ये शुल्क किए माफ पर

भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने के मद्देनजर माल ढुलाई पर तीन मई तक कई तरह के शुल्क नहीं वसूलेगा। इन शुल्कों में विलंब शुल्क,स्थान शुल्क,माल ढेर लगाने का शुल्क, शेड में माल रखने का शुल्क,अवरोध शुल्क और स्थान उपयोग शुल्क शामिल है। रेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यूटीएस (अनारक्षित टिकट) और पीआरएस (पैसेंजर रिजवेर्शन सिस्टम) सहित बुकिंग के सभी टिकट काउंटर अगले आदेश तक निलंबित रहेंगे। भारतीय रेलवे ने कहा कि उसने अगले आदेश तक विस्तारित राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर रेल टिकटों की बुकिंग को बंद करने का फैसला किया है।

रेलवे ने 21 मार्च को राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान 24 मार्च से 14 अप्रैल तक आरक्षण को निलंबित कर दिया था। रेलवे ने इससे पहले 14 अप्रैल से आगे की ट्रेन यात्रा के लिए ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग को निलंबित नहीं किया था।

रेल मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि प्रीमियम ट्रेनों, मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों, पैसेंजर ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे सहित भारतीय रेल पर सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को तीन मई की रात 12 बजे तक निलंबित कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान मालगाड़ियों को छूट रहेगी।

Share
Now