February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

18 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दे रही है योगी सरकार

पुरे देश में कोरोना महामारी को लेकर केंदर सरकार द्वारा लॉक डाउन किया गया। जिसके चलते गरीब तपके के लोगो को कई समस्याओ का सामना करना पड़ा। जिसमे अनाज की समस्या सबसे बड़ी बनके सामने आयी। सभी राज्यो की सरकारो ने अपने लोगो तक अनाज पहुचाने का काम शुरू किया। इसमें योगी सरकार भी सबसे आगे रही और अभ लॉक डाउन के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश सरकार 18 करोड़ लोगो को सरकारी अनाज बाँट रही है। अनाज उन लोगो तक भी पहुंचाया जा रहा है जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। उत्तर प्रदेश देश में एक दिन में सबसे ज्यादा अनाज बाटने वाला प्रदेश बन गया है।
योगी सरकार ने प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 71.62 लाख परिवारों के 3 करोड़ लोगो को लगभग 1.5 लाख एम टी मुफत चावल बांटे है। वही 12 .05 लाख लोगो को फ़ूड पैकेट उपलब्ध करवा चुकी है।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम इलेवन के साथ बैठक के बाद कहा की कम्युनिटी किचन से जरुरतमंदो और शेल्टर होम्स में रखे गए सभी लोगो को बेहतर ढंग से भोजन मिलता रहे। साथ ही उनका कहना है की राज्य सरकार द्वारा यह सुनिक्षित किया जा रहा है की प्रदेश में न तो कोई भूखा रहे न भूखा सोए। सीएम का कहना है की किसी के पास राशन कार्ड हो या न हो , आधार कार्ड हो या न हो ,वह शहर का नागरिक हो या गांव का ,अगर वह जरूरतमंद है तो उसे अनाज मिलता रहेगा।

Share
Now