January 30, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

यूपी: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दो हजार के पार, बरेली में संक्रमण से पहली मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का असर 60 जिलों में है। बुधवार सुबह लखनऊ के केजीएमयू की रिपोर्ट में 20 पॉजिटिव पाए गए। इनमें लखनऊ में 4, आगरा में 9 और फिरोजाबाद में 7 नए मरीज मिले। बीते 24 घंटे में 70 नए मरीज मिले। राज्य में अभी तक कुल 2073 कोरोना पॉजिटिव हैं। इनमें जमातियों और उनके संपर्क में आने वालों की संख्या 1053 हैं, जबकि 462 कोरोना पेशेंट स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए। प्रदेश में 24 घंटे में 63 लोगों को स्वस्थ होने पर घर भेजा गया। राज्य में कोरोना से 34 लोगों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना के अभी 1564 एक्टिव केस हैं। मंगलवार को राज्य में कुल 66 मामले सामने आए थे।

इस बीच बरेली में संक्रमित मरीज की बुधवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। यहां हजियापुर के रहने वाले 35 साल के व्यक्ति को सांस लेने में तकलीफ के चलते सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जांच के बाद पता चला कि पीड़ित कोरोना पॉजिटिव है। इसके बाद उसे निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया। उसके परिवार के सभी 6 सदस्यों को भी निजी अस्पताल में क्वारैंटाइन किया गया है।

मरने वालो की संखया

सबसे ज्यादा 12 मौतें आगरा में, छह मुरादाबाद में, पांच मौतें मेरठ में,कानपुर में चार और लखनऊ, वाराणसी, बस्ती, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, अलीगढ़ और श्रावस्ती में एक-एक मरीज की मौत हुई है। बीते 24 घंटों में आगरा में 17 ,लखनऊ में पांच, गाजियाबाद में दो, नोएडा में एक, कानपुर में आठ, मुरादाबाद में पांच, वाराणसी में 12, जौनपुर में तीन, मेरठ में दो, बांदा में एक, रायबरेली में एक, बिजनौर में एक, मथुरा में दो, संभल में एक,संतकबीर नगर में दो, गोंडा में एक, अलीगढ़ में एक और जालौन में एक के साथ 66 मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।

Share
Now