February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

सांसद खेल महाकुंभ में है अराजकता ! खिलाड़ियों की गुंडों ने की पिटाई !किया लहूलुहान भाजपा नेता शक के दायरे में…..

जिस खेल महाकुंभ का उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ कर चुके हैं, वो अचानक उस समय सवालों के घेरे में आ गया, जब खेल मेले में में कुछ अराजक तत्वों ने जमकर आतंक मचाना शुरू कर दिया. घटना के समय पुलिस मूक दर्शक बनी रही और दबंग लोग कबड्डी के खिलाड़ियों को पीट कर चल दिए. इस पूरी घटना का लाइव वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जनपद मुख्यालय पर शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में चल रहे 10 दिवसीय ‘सांसद खेल महाकुंभ’ में चौथे दिन पुलिस की मौजूदगी में कुछ दबंगों ने कबड्डी खिलाड़ियों पर जानलेवा हमला कर दिया गया. घायलों का कहना है कि हमलावर नशे में धुत थे और सभी के हाथों में लोहे की रॉड और घातक हथियार थे. इनकी संख्या 15 के आसपास थी. खून से लथपथ चोटिल कोतवाली पहुंचे और तहरीर देकर पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी.

खिलाड़ियों का आरोप यह भी है कि भाजपा नेता अनूप खरे ने चोटिलों को ही पकड़ लिया और हमलावरों को भाग जाने का मौका दिया और खुद भी मारा पीटा. जबकि उन्होंने कुछ लोगों को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द करने के लिए बैठा लिया था.

नगर थाना क्षेत्र के कुढ़ा पट्टी गांव के रूपेशधर द्विवेदी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वे सुरक्षा एकेडमी की ओर से कबड्डी में प्रतिभाग करने आए थे. खेल संपन्न हो चुका था. सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान खिलाड़ी जिनकी संख्या 4-5 थी, स्टेडियम में एक किनारे डांस कर रहे थे. इसी दौरान कुछ लड़के आए और अचानक जानलेवा हमला करके चले गए.

एक खिलाड़ी के परिजन आशुतोष ने बताया, मुझे जानकारी मिली कि मेरे भांजे रूपेश धर द्विवेदी के साथ मारपीट की गई. सांसद खेल महाकुंभ में इस तरह की घटना हो जाना बड़ी ही दुख की बात है. यदि खेल महोत्सव चल रहा है तो प्रशासन को भी सहयोग करना चाहिए, क्योंकि यह खेल महाकुंभ राष्ट्रीय बन चुका है और उसमें इस तरह से मारपीट होना यह ठीक नहीं है. इस घटना को सांसद और प्रशासन को गंभीरता से लेना चाहिए.

तहरीर के बाद कोतवाली पुलिस एक्टिव हुई और चोटिलों का मेडिकल कराकर एफआईआर दर्ज करने की बात कह रही है. आरोपों के संदर्भ में भाजपा नेता अनूप खरे से बात करने की कई बार कोशिश की गई लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया.

Share
Now