November 29, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

पार्टी में नाचते-गाते डॉक्टर को पड़ा दिल का दौरा, साथी डॉक्टर भी नही बचा पाए जान, देंखे वीडियो…..

मौत का कोई वक्त और वजह तय नहीं होती और कभी-कभार हम तमाम संसाधन होने के बावजूद किसी अपने को नहीं बचा पाते. ऐसा ही एक वाकया भोपाल में हुआ जब जश्न के दौरान अपने साथियों के बीच हंसते, नाचते-गाते को डॉक्टर को काल के क्रूर पंजे ने छीन लिया. दिल को झकझोर करने वाली ये घटना भोपाल में डॉक्टरों की एक पार्टी है. इस पार्टी में फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. सीएस जैन भी शामिल थे. जैन इस पार्टी में अपने साथी डॉक्टरों के बीच नाच रहे थे और जश्न में शामिल थे. उन्हें या किसी अन्य साथी चिकित्सक को शायद तब एक पल को भी अहसास नहीं होगा कि ऐसी कुछ अनहोनी घटना होने वाली है.

लेकिन इसी दौरान जैन को अचानक दिल का दौरा पड़ा और वो वहीं फर्श पर धड़ाम से गिर गए. उनके साथ झूम रहे चिकित्सक भी सन्न रह गए और रुक गए. डॉक्टरों ने उन्हें तुरंत प्राथमिक चिकित्सा उपचारों के जरिये बचाने की भरपूर कोशिश की. लेकिन नियति को शायद कुछ और मंजूर था. प्रत्यक्षदर्शी डॉक्टरों का कहना है कि डॉ. जैन को डांस करते वक्त दिल का दौरा पड़ा और वे  वहीं गिर पड़े.

पार्टी में उस वक्त पार्टी में हृदय रोग विशेषज्ञ यानीकार्डियोलॉजी सहित कई विभागों के 50 से ज्यादा सीनियर डॉक्टर मौजूद थे लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. डॉ. जैन 1975 के MBBS बैच के डॉक्टर्स की पार्टी में गए थे. डॉ. जैन के परिवार पर तो दुखों का पहाड़ टूटा है, लेकिन अचानक अपने साथी को इस तरह खो देने से साथी डॉक्टर भी सदमे में है.

Share
Now