October 20, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

नाबालिग बच्चियों का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमैल करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे ,जाने…

उत्तरी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की साइबर सेल (Cyber Cell) ने IIT खड़गपुर से बी-टेक कर रहे एक हाईटेक साइबर स्टॉकर को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली के नामी स्कूल की 50 से ज्यादा नाबालिग लड़कियों और टीचर को ऑनलाइन परेशान कर रहा था और उनके अश्लील वीडियो अपलोड कर रहा था.

उत्तरी दिल्ली के डीसीपी सागर कुमार कलसी के मुताबिक उत्तरी दिल्ली के एक नामी स्कूल से नाबालिग लड़कियों और स्कूल की शिक्षिकाओं ने इसी साल 6 अगस्त को शिकायत देकर बताया कि एक ऑनलाइन स्टॉकर स्कूल की नाबालिग लड़कियों का साइबर पीछा कर रहा है और व्हाट्सएप मैसेज भी भेज रहा है और अंतरराष्ट्रीय नम्बरों से कॉल भी करता है.

आरोप लगाया गया था कि यह साइबर स्टॉकर स्कूल की ऑनलाइन कक्षाओं में प्रवेश कर रहा है और एडमिन और ग्रुप आइकॉन को बदले बिना व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हो रहा है और कई छात्राओं की मॉर्फ्ड न्यूड और सेमी-न्यूड मॉर्फ्ड तस्वीरें कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर रहा है. 

पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की. इस सिलसिले में पीड़ित लड़कियों, शिक्षिकाओं और अभिभावकों से गहन पूछताछ की गई और 33 वाट्सएप वर्चुअल नंबर, 5 इंस्टाग्राम प्रोफाइल और फर्जी कॉलर आईडी ऐप्स का उपयोग करने वाले कई कॉल की पहचान की गई. मोबाइल नंबरों की जांच करने पर पता चला कि इनमें से एक नंबर से 3 साल पहले पीड़ित से संपर्क किया था और तब से वह उसे परेशान कर रहा था.

पुलिस ने सोशल मीडिया अकाउंट बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फर्जी मेल आईडी के आईपी लॉग की जांच की. इसके बाद आरोपी की पहचान 19 साल के महावीर के तौर पर हुई जो ,पटना के खाजेकलां इलाके का रहने वाला है. उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया.

Share
Now