May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

ज्ञानवापी मस्जिद का अदालत के आदेश पर सर्वे हुआ शुरू दोनों पक्ष कर रहे ….

सूत्रों के मुताबिक कमीशन की कार्यवाही मस्जिद के पश्चिमी हिस्से से शुरू होगी। सर्वे के दौरान पीछे की दीवार की स्थापत्य शैली, कलाकृतियां आदि देखी जाएंगी। यह कार्यवाही रोज सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक

ज्ञानवापी प्रकरण में शृंगार गौरी सहित अन्य विग्रहों की वस्तुस्थिति जानने के लिए शनिवार को फिर सर्वे शुरू होगा। यह सर्वे पांच दिन बाद दोबारा चालू होगा। इस बार कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र के साथ विशेष कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह और सहायक कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह भी रहेंगे।

सूत्रों के मुताबिक कमीशन की कार्यवाही मस्जिद के पश्चिमी हिस्से से शुरू होगी। सर्वे के दौरान पीछे की दीवार की स्थापत्य शैली, कलाकृतियां आदि देखी जाएंगी। यह कार्यवाही रोज सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी। तीनों कोर्ट कमिश्नर ने सभी सम्बंधित पक्षों को नोटिस जारी कर कमीशन की कार्यवाही से अवगत करा दिया है। रविवार को नमाजस्थल और सोमवार को तहखाने का ताला खोलकर कमीशन की कार्यवाही होगी।

ज्ञानवापी सर्वे: अंदर तहखाने में सर्वे जारी
पुलिस सूत्रों के अनुसार अंदर तहखाने में सर्वे जारी है। दोनों पक्ष एकदूसरे का सहयोग कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर भी निगरानी
ज्ञानवापी सर्वे को लेकर कमिश्नरेट में अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस कमिश्नर की ओर से काशी व वरुणा जोन के डीसीपी को निर्देशित किया गया है। मंदिर परिक्षेत्र के आस-पास सुरक्षा बढ़ाने, मिश्रित आबादी में गश्त और निगरानी बढ़ाने के लिए निर्देश दिया है। खासतौर से सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के लिए कहा है।

इस क्रम में डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने कोतवाली क्षेत्र के मैदागिन, नखास, काशीपुरा, जालपादेवी, गोलादीना नाथ, कबीरचौरा, लोहटिया, डीएवी तिराहा आदि कालोनियों, संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों में फूट पैट्रोलिंग की। फुट मार्च के दौरान क्षेत्रीय आम जनमानस को निर्देशित किया कि क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। अफवाहों से बचें, यदि कोई व्यक्ति चाहे वह किसी भी धर्म संप्रदाय का हो अफवाह फैलाते हो तो संबंधित प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर अवगत कराएं। उधर वरुणा जोन में कैंट, सारनाथ व चेतगंज सर्किल में पुलिस ने गश्त किया।

Share
Now