October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

अवैध धर्मांतरण वीडियो वायरल मामले में IAS इफ्तिखारुद्दीन को SIT का नोटिस, जाने कब तक दर्ज कराना…

आईएएस इफ्तिखारुद्दीन के अवैध धर्मांतरण वाले वायरल वीडियो को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एसआईटी गठित की गई है. एसआईटी को 7 दिन के अंदर रिपोर्ट सबमिट देनी है.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के सीनियर आईएएस इफ्तिखारुद्दीन (IAS Iftikharuddin) के अवैध धर्मांतरण (Illegal Religious Conversion) वाले विवादित वीडियो (controversial video) सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में एसआईटी लगातार जांच कर रही है. मामले में एसआईटी ने आईएएस इफ्तिखारुद्दीन के दफ्तर और आवास पर नोटिस भेजा है. उन्हें आज शाम 5 बजे तक सीबीसीआईडी कार्यालय में अपने बयान दर्ज कराने होंगे. सूत्रों के अनुसार बयान दर्ज न कराने की सूरत में बुधवार को शासन को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी.

बता दें आईएएस के धर्मांतरण वाले वायरल वीडियो को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एसआईटी गठित की गई है. एसआईटी को 7 दिन के अंदर रिपोर्ट सबमिट देनी है. इसी कड़ी में एसआईटी ने कानपुर में डेरा डाला है.

जांच में एसआईटी को लगातार आईएएस के वीडियो मिल रहे हैं, पहले 4 से 6 वायरल वीडियो मिले थे, जिनकी संख्या बढ़कर अब 77 हो गई है. वहीं 9 ऐसे वीडियो मिलने की सूचना है, जिसमें धार्मिक कट्टरता के सबूत मिले हैं. ऐसे में एसआईटी अब विधिक राय लेने का विचार कर रही है कि वरिष्ठ आईएएस के खिलाफ क्या आरोप बनेंगे?

Share
Now